डिनर पार्टी के लिए घर बनाएं फिश टिक्का मसाला- Recipe Video Inside

टिक्का एक लोकप्रिय स्नैक्स है जिसे अक्सर पार्टी में सर्व किया जाता है. वैसे भी सर्दी के मौसम में गर्मागर्म कबाब, फ्राइज और एपेटाइजर खाने में बहुत ही मजेदार लगते हैं.

डिनर पार्टी के लिए घर बनाएं फिश टिक्का मसाला- Recipe Video Inside

खास बातें

  • एपेटाइजर खाने में बहुत ही मजेदार लगते हैं.
  • फिश पकौड़े और फिश एंड चिप्स भी शौक से खाए जाते हैं.
  • फिश टिक्का मसाला करी को डिनर पार्टी में भी बनाकर सर्व कर सकते हैं.

टिक्का एक लोकप्रिय स्नैक्स है जिसे अक्सर पार्टी में सर्व किया जाता है. वैसे भी सर्दी के मौसम में गर्मागर्म कबाब, फ्राइज और एपेटाइजर खाने में बहुत ही मजेदार लगते हैं. अक्सर कबाब मीट और चिकन से बनाए जाते हैं. इन्हीं की तरह सर्दी में फिश यानि मछली से बनें स्नैक्स का भी अपना अलग स्वाद है, जिनमें फिश फ्राई, फिश पकौड़े और फिश एंड चिप्स भी शौक से खाए जाते हैं. ऐसे ही फिश से बनने वाली एक अन्य रेसिपी है फिश टिक्का मसाला. यह एक बेहद ही लाजवाब रेसिपी है, जिसे एनडीटीवी ने अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया है.


यह रेसिपी दो चरणों में पूरी होती है. इसके लिए सबसे पहले बोनलेस फिश के टुकड़ों में दही, लाल मिर्च, हल्दी, जावित्री पाउडर, दालचीनी पाउडर, नमक और तेल डालकर मैरीनेट करने के लिए कुछ देर के लिए फ्रिज में रख दें. इसके बाद इन्हें 190 डिग्री पर ओवन में बेक कर लें. वहीं एक कड़ाही में तेल गर्म करें, इसमें तेजपत्ता डालें, इसके बाद इसमें पीसी हुई प्याज डालकर भूनें, फिर लाल मिर्च, हल्दी, जीरा पाउडर, दालचीनी पाउडर, धनिया पाउडर और नमक डालकर इसे 2 मिनट भूनें.

9 Best Chettinad Recipes: तीखा और कुछ अलग खाने के हैं शौकीन तो ये 9 लोकप्रिय चेट्टीनाड रेसिपीज करें ट्राई


मसाला भूनने के बाद इसमें टमाटर की प्यूरी डालकर कुछ देर और भूनें. जब साइड में तेल दिखने लगे तो इसमें क्रीम डालें और इसे चलाएं. इसके बाद इसमें पानी डालकर 10 मिनट पकने दें. फिश के टुकड़े डालकर कुछ देर और पकाएं, इसके बाद इस एक बाउल में निकालकर हरा धनिया डालकर गार्निश करें. आम दिनों के अलावा आप इस फिश टिक्का मसाला करी को डिनर पार्टी में भी बनाकर सर्व कर सकते हैं. आप चाहे तो इसे रोटी या चावल के साथ भी खा सकते हैं.

यहां देखें फिश टिक्का मसाला की यह बेहतरीन रेसिपीः

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें

Side Effects OF Spicy Food: हार्ट के लिए नुकसानदायक है अत्याधिक मसाले का सेवन, जानें ये पांच नुकसान

क्या अंडे से बनने वाली इस रेसिपी का स्वाद चखा अगर नहीं तो एक बार जरूर ट्राई करें मजेदार अंडा घोटाला

शरीर और त्वचा को हेल्दी रखने के लिए रोज एक गिलास गर्म पानी का करें सेवन, जानें गर्म पानी पीने के 8 फायदे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Weight Loss Diet: तेजी से वजन घटाने के लिए डाइट में शामिल करें, ये 5 लीन प्रोटीन फूड्स