हांडी पनीर की इस लाजवाब रेसिपी के साथ अपने त्योहारों को बनाएं खास- Recipe Video Inside

पनीर एक बहुमुखी सामग्री है, स्नैक से लेकर मेन कोर्स डिश बनाने तक के लिए हम इसका उपयोग करते हैं.

हांडी पनीर की इस लाजवाब रेसिपी के साथ अपने त्योहारों को बनाएं खास- Recipe Video Inside

खास बातें

  • पनीर एक बहुमुखी सामग्री है.
  • पनीर प्रोटीन का एक बहुत ही बढ़िया स्रोत है.
  • शाकाहारी और मांसाहारी खाने वाले इसे सामान रूप से पसंद करते हैं.

पनीर एक बहुमुखी सामग्री है, स्नैक से लेकर मेन कोर्स डिश बनाने तक के लिए हम इसका उपयोग करते हैं. पनीर प्रोटीन का एक बहुत ही बढ़िया स्रोत है, और यह भी एक कारण है जिसकी वजह से लोग इसे अपने भोजन में शामिल करते हैं. शाकाहारी और मांसाहारी खाने वाले इसे सामान रूप से पसंद करते हैं. पनीर ऐसी सामग्री है जिसे व्रत और पूजा पाठ के अवसर के दौरान भी आराम से खाया जा सकता है. भारत में ज्यादातर खास मौकों वेजिटेरिन विकल्प के रूप लोग पनीर ही बनाना पसंद करते हैं, शायद यही वज​ह है कि इससे बनने वाली कोई भी डिश हमें कभी भी निराश नहीं करती.

From Weight Loss And Immunity: इन पांच कारणों को देखते हुए आपको भी अपनी डाइट में क्यों करना चाहिए गिलोय शामिल
 

कड़ाही पनीर, शाही पनीर और बटर पनीर मसाला ये सभी बेहतरीन डिशेज है जो हमें हमेशा आकर्षित करती हैं. लेकिन इससे बनने वाली स्वादिष्ट रेसिपी है जिसका नाम है हांडी पनीर. यह बेहद ही लाजवाब है और इसे आसानी से घर पर बना सकते हैं. हांडी पनीर को बनाने के लिए आपको घंटों रसोई में खड़े रहने की भी जरूरत नहीं है. हांडी पनीर एक चटपटी और मसालेदार रेसिपी है और किसी भी मौके पर बनाने के लिए एकदम परफेक्ट है. हांडी पनीर को आप तंदूरी रोटी, मिस्सी रोटी या चावल के साथ भी पेयर कर सकते हैं

इसे बनाने के लिए सबसे पहले बस आपको एक कड़ाही में तेल गरम करना है और इसमें प्याज को डालकर फ्राई करें, इसकी के साथ में कददूकस की हुई अदरक को डालकर भूनें. इसके बाद लाल मिर्च पाउडर, धनिया, हल्दी को डालें और भूनें. कटा हुआ टमाटर डालकर इसे भी दो मिनट के लिए भूनें. अब इसमें दही डालकर अच्छी तरह से पकाएं. थोड़ा पानी डालें और इसके पकने दें. पनीर क्यूब्स डालें और अच्छी तरह मसाले में मिलाते हुए पकाएं. एक सर्विंग डिश में निकालकर हरे धनिए से गार्निश करके इसे गरमागरम सर्व करें.

हांडी पनीर बनाने के लिए के लिए यहां वीडियो देखें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com