Healthy Jowar Vegetable Chilla: हेल्दी ब्रेकफास्ट के लिए आज ही बनाएं स्वादिष्ट ज्वार वेजिटेबल चीला

जब स्वस्थ नाश्ते के लिए कुछ जल्दी बनाने की बात आती है, तो चुनने के लिए कई विकल्प होते हैं. लेकिन उनमें से एक जो निश्चित रूप से हमारी सूची में सबसे ऊपर है - वह है नरम चीला.

Healthy Jowar Vegetable Chilla: हेल्दी ब्रेकफास्ट के लिए आज ही बनाएं स्वादिष्ट ज्वार वेजिटेबल चीला

खास बातें

  • ज्वार, जिसे सोरगम के रूप में भी जाना जाता है.
  • इसे हेल्दी सामग्री से एक माना जाता है जिसका सेवन किया जा सकता है.
  • ज्वार खाने के बहुत से फायदे हैं.

जब स्वस्थ नाश्ते के लिए कुछ जल्दी बनाने की बात आती है, तो चुनने के लिए कई विकल्प होते हैं. लेकिन उनमें से एक जो निश्चित रूप से हमारी सूची में सबसे ऊपर है - वह है नरम चीला. यह लो कैलोरी वाला ब्रेकफास्ट आसानी से सिर्फ थोड़ी सी सामग्री के साथ बनाया जा सकता है और कुछ ही समय में आपका पेट भर देता है. चाहे आप सादा चीला, वेजिटेबल चीला या यहां तक कि चाइनीज चीला बनाएं- इसकी वैरायटी का कोई अंत नहीं है! लेकिन अगर आप अपने रेगुलर चीले को एक हाई प्रोटीन ट्विस्ट देना चाहते हैं, तो यहां हम आपके लिए लाए हैं स्वादिष्ट ज्वार वेजिटेबल चीला की रेसिपी!

सिर्फ 20 मिनट में इस विशाल एग रोल खत्म करने वाले जीत सकते हैं 20 हजार नकद

ज्वार, जिसे सोरगम के रूप में भी जाना जाता है, इसे हेल्दी सामग्री से एक माना जाता है जिसका सेवन किया जा सकता है. इस अनाज को पाचन में सुधार, प्रतिरक्षा को बढ़ावा देने, हृदय स्वास्थ्य में सुधार, ब्लड शुगर को नियंत्रित करने जैसे कई स्वास्थ्य लाभों के लिए जाना जाता है, और यह भी कर सकता है आपकी त्वचा और बालों को बेहतर बनाने में मदद करें! इस सामग्री के ऐसे लाभों के साथ, आइए हम ज्वार टमाटर चीला की रेसिपी देखें.

t0irhsv

कैसे बनाएं ज्वार वेजिटेबल चीला | ज्वार वेजिटेबल चीला रेसिपी

इस डिश को बनाने के लिए एक बाउल में ज्वार का आटा, गेहूं का आटा, कटा हुआ अदरक, कटा हुआ प्याज और टमाटर डालें. इसके बाद, लाल मिर्च पाउडर, काली मिर्च, नमक और धनिया पाउडर जैसे मसाले डालें. अंत में पानी डालकर अच्छी तरह मिला लें. सुनिश्चित करें कि स्थिरता बहुत पतली न हो.

फिर एक पैन गरम करें, उसमें थोड़ा सा तेल डालें, तैयार मिश्रण को ऊपर से फैलाएं और सुनहरा भूरा होने तक पकाएं. एक बार हो जाने के बाद, चटनी के साथ परोसें और इसका मजा लें!

ज्वार वेजिटेबल चीला की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

यह हेल्दी नाश्ता बनाएं, और हमें बताएं कि आपको इसका स्वाद कैसा लगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Idli Fries Recipe: लेफ्टोवर इडली से सिर्फ 20 मिनट में बनाएं क्रिस्पी और मजेदार इडली फ्राइज