How To Make Kadhai Bhindi: लंच के लिए है एकदम परफेक्ट रेसिपी

आलू और भिंडी शायद पहले दो जवाब होंगे. बहुमुखी होने के साथ झटपट बनने वाली, आलू और भिंडी दो लोकप्रिय सब्जियां हैं जिन्हें लोग सबसे ज्यादा पसंद करते हैं.

How To Make Kadhai Bhindi: लंच के लिए है एकदम परफेक्ट रेसिपी

खास बातें

  • 'कढ़ाई' शब्द एक भारी तले के पैन को संदर्भित करता है.
  • इसे इतनी बार टॉस किया जाता है कि सब्जी सभी मसालों को सोख लेती है
  • बहुमुखी होने के साथ यह झटपट बनने वाली रेसिपी है.

जब आप जल्दी और आसानी से बनने वाली किसी चीज के बारे में सोचते हैं जिसे बिना ज्यादा समय और मेहनत किए लंच के लिए बनाई जा सकती हैं, तो आलू और भिंडी शायद पहले दो जवाब होंगे. बहुमुखी होने के साथ झटपट बनने वाली, आलू और भिंडी दो लोकप्रिय सब्जियां हैं जिन्हें लोग सबसे ज्यादा पसंद करते हैं. आलू चोखा, भिंडी भरवां, कुरकुरी भिंडी के अलावा भी काफी कुछ है, ऐसी कई रेसिपी हैं जिन्हें आप इन सामग्रियों का उपयोग करके तैयार कर सकते हैं और वह भी कुछ ही मिनटों में. यहां हम आपके लिए एक और स्वादिष्ट रेसिपी लेकर आए हैं जिसे आप अपने अगले मील में शामिल कर सकते हैं. इसे कढ़ाई भिंडी कहते हैं.

Dhaba Style Aloo Keema: कैसे बनाएं स्वादिष्ट ढाबा स्टाइल आलू कीमा-Video Inside

यहां 'कढ़ाई' शब्द एक भारी तले के पैन को संदर्भित करता है, जिसमें कई भारतीय व्यंजन मसालों और सब्जियों जैसे प्याज और टमाटर के पूल के साथ तैयार किए जाते हैं. इसे इतनी बार टॉस किया जाता है कि सब्जी सभी मसालों को सोख लेती है, और डिश में एक सुंदर लाल-भूरे रंग का हो जाता है. ज्यादा देर न करते हुए चलिए अब कढाई भिंडी की रेसिपी पर नजर डालते हैं.

Kadhai Bhindi Recipe: कैसे बनाएं कढाई भिन्डी या मसालेदार भिंडी

रेसिपी के साथ शुरू करने के लिए, आपको बस भिंडी को धोना है और उन्हें टुकड़ों में काट लेना है. एक बार हो जाने के बाद, इसकी चिपचिपाहट दूर होने तक डीप फ्राई करें. इसके बाद, तली हुई भिन्डी को निकाल कर एक तरफ रख दें.

अब एक कढ़ाई में तेल गरम करें, उसमें जीरा और कटा हुआ प्याज़ डालकर 3-4 मिनट तक भूनें. प्याज के पारदर्शी होने के बाद, टमाटर प्यूरी और अदरक-लहसुन का पेस्ट डालें. अच्छी तरह मिला लें और मसाले को अच्छे से पकने दें.

कढ़ाई भिंडी या मसालेदार भिंडी की पूरी स्टेप-बाय-स्टेप पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

अगर आप भिंडी के फैन हैं, तो कुछ स्वादिष्ट रेसिपीज के लिए यहां क्लिक करें.

अब, जब आप इस मसालेदार भिंडी की रेसिपी बनाना जानते हैं, तो इसे घर पर ट्राई करें और हमें बताएं कि यह नीचे कमेंट सेक्शन में कैसी लगी!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Mutton Paya Soup: मानसून में इम्युनिटी को बढ़ाने के लिए घर पर कैसे बनाएं मटन पाया सूप