Fish Kathi Roll: कैसे बनाएं कोलकाता स्टाइल फिश काठी रोल (Recipe Inside)

ऐसी ही एक मजेदार डिश है काठी रोल - एक पारंपरिक स्ट्रीट फूड जिसे कोलकाता की गलियों में कई छोटे स्टालों पर परोसा जाता है.

Fish Kathi Roll: कैसे बनाएं कोलकाता स्टाइल फिश काठी रोल (Recipe Inside)

खास बातें

  • रोल कई तरह की फिलिंग से बनाया जाता है.
  • कोलकाता की गलियों में कई छोटे स्टालों पर परोसा जाता है.
  • काठी रोल रेसिपी लेकर आए हैं- जिसे फिश काठी रोल कहा जाता है.

भारत में स्ट्रीट फूड निस्संदेह आपको जो ऑथेंटिक फ्लेवर मिलता है वह दुनिया में अन्य किसी भी जगह नहीं है. सड़कों पर कई तरह के व्यंजन मिल सकते हैं - मसालेदार व्यंजनों से लेकर मीठे व्यंजनों तक - और आप हर बार उनके द्वारा पेश किए जाने वाले अनोखे फ्लेवर्स से इम्प्रेस हो जाएंगे. ऐसी ही एक मजेदार डिश है काठी रोल - एक पारंपरिक स्ट्रीट फूड जिसे कोलकाता की गलियों में कई छोटे स्टालों पर परोसा जाता है. यह रोल कई तरह की फिलिंग से बनाया जाता है, उदाहरण के लिए, पनीर काठी रोल, चिकन काठी रोल, मिक्स वेज काठी रोल, मटन काठी रोल और भी काफी कुछ. इस सूची में जोड़ते हुए, यहां हम आपके लिए एक और काठी रोल रेसिपी लेकर आए हैं- जिसे फिश काठी रोल कहा जाता है.

क्या आपने देखा ऑनलाइन इंडियन क्रिकेट टीम का लंच मेन्यू, ट्विटर पर देखें रिएक्शन

ep51uie8

इस रेसिपी को भी दूसरे काठी रोल की तरह ही बनाया जाता है. इसके अंदर मछली के टुकड़ों को जोड़ने का एकमात्र बदलाव है. अगर आप काठी रोल पसंद करते हैं और अपने घर में आराम से इसका मजा लेना चाहते हैं, तो चिंता न करें, यहां हम आपके लिए घर पर इस मछली को स्वादिष्ट बनाने की एक सरल रेसिपी लेकर आए हैं. आप इस स्नैक को विभिन्न अवसरों या वीकेंड पर बना सकते हैं, विश्वास करें, आपके परिवार को यह चटपटा खाना बहुत पसंद आएगा.

कैसे बनाएं फिश काठी रोल रेसिपी: फिश काठी रोल रेसिपी:

मछली को मैरीनेट करके शुरू करें. इसके लिए एक बाउल लें, उसमें बोनलेस फिश, अदरक, लहसुन और नमक डालकर अच्छी तरह मिला लें. एक तरफ रख दें. इस बीच, एक पैन में तेल गरम करें, लहसुन, अदरक और प्याज को हल्का भूरा होने तक भूनें. टमाटर डालें और कुछ मिनट के लिए भूनें. मैरीनेट की हुई मछली डालें और फिर से भूनें.

मसाले डालें और फिर से मिलाएं. अब समय है रैप बनाने का, चपाती बनाकर तवे पर रखकर फेंटे हुए अंडे से ब्रश करें. दोनों तरफ से पकाएं, एक बार हो जाने पर, फिलिंग डालें.

पूरी फिश काठी रोल रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

अन्य काठी रोल रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मसूरी वेकेशन पर इस स्ट्रीट फूड का लुत्फ उठा रही हैं शिल्पा शेट्टी, Can You Guess?