How To Make Mango Suji Cake: गर्मियों की इस स्पेशल डिजर्ट रेसिपी को एक बार जरूर ट्राई

इसे अक्सर 'फलों का राजा' कहा जाता है, यह गर्मी का विशेष फल हमारे गर्मियों के आहार पर राज करता है.

How To Make Mango Suji Cake: गर्मियों की इस स्पेशल डिजर्ट रेसिपी को एक बार जरूर ट्राई

खास बातें

  • आम को फलों का राजा कहा जाता है.
  • आम का उपयोग कई रेसिपीज बनाने के लिए किया जाता है.
  • इसका इस्तेमाल डिजर्ट बनाने के लिए करते हैं.

क्या आप आम के बिना गर्मी की कल्पना कर सकते हैं? खैर, अगर आप हमसे पूछें, तो यह मौसम और आम साथ-साथ चलते हैं. इसे अक्सर 'फलों का राजा' कहा जाता है, यह गर्मी का विशेष फल हमारे गर्मियों के आहार पर राज करता है. करी से लेकर शेक, चटनी, रायता, खीर, मिठाइयों के अलावा भी बहुत कुछ, आप इस मीठे और टैंगी फल का उपयोग करके बहुत सारी रेसिपीज बना सकते हैं. गर्मियों के स्पेशल डिसर्ट के बारे में बात करते हुए, आपको दुनिया भर में कई लोकप्रिय मैंगो बेस्ड व्यंजन मिलेंगे. उदाहरण के लिए, मैंगो केक, चीज़केक, श्रीखंड, आमखंड, खीर, कुल्फी और भी काफी कुछ. लिस्ट में जोड़ते हुए, यहां हम आपके लिए एक और खास रेसिपी लेकर आए हैं. इसे मैंगो सूजी केक कहा जाता है.

सारा अली खान लंदन में अपनी मां के साथ 12-कोर्स मील का लिया मजा-Pic देखें
 

जैसा कि नाम से पता चलता है, यह डिजर्ट आम के गूदे और सूजी से बनाई जाती है. इसके अलावा, इसे बनाना आसान है और यह उस समय के लिए परफेक्ट रेसिपी हो सकती है जब आपका मन बिना मेहनत और समय खर्च किए कुछ मीठा खाने का हो. वास्तव में, यह पूरी तरह शुद्ध शाकाहारी केक रेसिपी जो किसी भी खास मौके और समारोहों के लिए एकदम सही है, और आम का स्वाद इसे एक अलग लेवन पर ले जाता है. अब इसे बनाना सीखें.

How to make मैंगो सूजी केक | मैंगो सूजी केक रेसिपी:

इस रेसिपी को बनाने के लिए आपको आम का गूदा, सूजी, बेकिंग पाउडर, नमक और थोड़ी चीनी चाहिए. स्वाद बढ़ाने के लिए, आपको केसर और पिस्ता चाहिए.

रेसिपी शुरू करने के लिए, आपको सबसे पहले ओवन को 170 डिग्री सेल्सियस पर प्रीहीट करना होगा. फिर, सूजी के साथ चीनी, नमक और बेकिंग पाउडर मिलाएं. मिश्रण में तेल डालकर अच्छी तरह मिला लें. अब समय आ गया है कि इसमें स्टार सामग्री- आम का गूदा डालें और फिर से मिलाएं.

पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

मैंगो डेजर्ट रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.
 

भारतीय थाली का मजा लेती नजर मलाइका अरोड़ा, यहां देखें तस्वीर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अब आप ड्रिल जानते हैं, इस रेसिपी को घर पर ट्राई करें और हमें बताएं कि आपको यह कैसी लगी नीचे कमेंट सेक्शन में बताएं।