How To Make Methi Mathri: सर्दियों में चाय के साथ एकदम परफेक्ट साबित होगी ये मेथी मठरी

यह सर्दियों का समय है, इसलिए हम अलग-अलग रेसिपी बनाकर सर्दियों के साग का लुत्फ उठाने की पूरी कोशिश करते हैं.

How To Make Methi Mathri: सर्दियों में चाय के साथ एकदम परफेक्ट साबित होगी ये मेथी मठरी

खास बातें

  • मठरी चाय के साथ पेयर करने के लिए एकदम परफेक्ट है.
  • मेथी मठरी को आप आसानी से घर पर बना सकते हैं.
  • इन्हें आप घर पर आसानी से बना सकते हैं.

क्या आप बिना स्नैक्स के एक कप चाय की कल्पना कर सकते हैं? हम निश्चित रूप से नहीं कर सकते! चाहे आपके पास कुछ भी चिकना हो, डीप-फ्राइड, बिस्कुट या नमकीन, चाय का समय हमेशा चाहिए होता है. जबकि हम जानते हैं कि चाय के समय के स्नैक्स के लिए कई व्यंजन हैं, हम सभी इस बात से सहमत हो सकते हैं कि मठरी सबसे ज्यादा कम्फर्टिंग है. यह कुरकुरी और परतदार राजस्थानी स्नैक चाय के गर्म कप के साथ सबसे अच्छी पेयर करती है. यह हमें आसानी से स्ट्रीट वेंडर, सुपरमार्केट मिल सकती हैं और यहां तक कि इसे घर पर भी बना सकते हैं. हालांकि, अगर आप उस नियमित मठरी से ऊब चुके हैं, तो इसके स्वाद में एक नया ट्विस्ट जोड़ने के लिए स्वादिष्ट मसाला मेथी मठरी बना सकते है!

Egg Curry Recipes: रेगुलर एग करी खाकर हो गए हैं बोर तो ट्राई करें ये यूनिक एग करी रेसिपीज

क्योंकि यह सर्दियों का समय है, इसलिए हम अलग-अलग रेसिपी बनाकर सर्दियों के साग का लुत्फ उठाने की पूरी कोशिश करते हैं. तो, मठरी में मेथी डालने और सर्दियों में चाय के साथ मजा लेने से बेहतर क्या हो सकता है?! इस स्वादिष्ट मठरी रेसिपी में आपको सिर्फ मूल घरेलू सामग्री जैसे मैदा, बेसन, कस्तूरी मेथी, घी और कुछ मसाले चाहिए. इन सभी को मिलाकर आटा गूंथ लें और कुरकुरा होने तक तलें. आसान लगता है, है ना? मेथी मठरियों की पूरी रेसिपी नीचे पढ़ें:

Winter Special: कैसे बनाएं मेथी मठरी | आसान मेथी मठरी रेसिपी

सबसे पहले एक बड़ा बाउल लें और उसमें मैदा, बेसन, अजवाइन, नमक, घी, मेथी और काली मिर्च डालकर मिला लें, फिर पानी की मदद से मिश्रण का आटा गूंध लें. आटा सख्त होना चाहिए और बहुत नरम नहीं होना चाहिए. आटे को मलमल के कपड़े या नम कपड़े से 20 मिनट के लिए ढककर रख दीजिए. आटे को फिर से एक मिनट के लिए गूंथ लीजिए और आटे से छोटी-छोटी गोल लोइयां बना लीजिए. बॉल्स को समतल सतह पर रखें और हर बॉल को बेलन से चपटा करें.

कांटे की सहायता से सभी भागों पर छेद कर लें. तेल गरम करें और मठरियों को सुनहरा होने तक तल लें. एक बार हो जाने के बाद, उन्हें बाहर निकालें और मजा लें! आप इन मठरियों को एक एयर टाइट कन्टेनर में भरकर एक महीने तक रख सकते हैं.

मेथी मठरी की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

इस स्वादिष्ट व्यंजन को बनाएं और मजा के लिए इसे अपनी चाय के साथ जोड़ें! आपको इसका स्वाद कैसा लगा हमें जरूर बताएं!

Litti-Chokha: घर पर कैसे बनाएं क्लासिक बिहारी लिट्ठी-चोखा (Recipe Video Inside)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com