कैसे बनाएं मटन दो प्याजा और डिनर पार्टी को बनाएं शानदार- Recipe inside

मटन दो प्याजा एक रिच और स्वादिष्ट करी है जो मसाले और हर्ब के साथ बनाई जाती है. इसमें जीरा, तेज पत्ती, पेपरकॉर्न, लौंग, पीसा हुआ मेथी और सौंफ के बीज सहित मसालों के साथ  बनाई जाती है.

कैसे बनाएं मटन दो प्याजा और डिनर पार्टी को बनाएं शानदार- Recipe inside

खास बातें

  • मटन दो प्याजा एक रिच डिश है .
  • डिनर टेबल पर सबका ध्यान आकर्षित करने के लिए परफेक्ट है.
  • एक रिच और स्वादिष्ट करी है जो मसाले और हर्ब के साथ बनाई जाती है.

यूं तो लोग ज्यादातर चिकन खाने के शौकीन हैं क्लासिक बटर चिकन से लेकर कड़ाही चिकन तक ढेरों वैराइटी देखते को मिलती हैं. मगर खाने में बदलाव हर किसी को पसंद आता है. चिकन के अलावा मटन दूसरा विकल्प है जो नॉनवेज लवर्स को खूब भाता है और इससे बनने वाले व्यंजनों की भी कोई कमी नहीं हैं. मटर करी हो, मटन कोरमा यहां तक कि मटन कबाब तक किसी भी पार्टी की रौनक बढ़ाने के लिए काफी हैं. इन सबके अलावा एक और लाजवाब रेसिपी है जिसका नाम हैं मटन दो प्याजा. यह एक रिच डिश है जो डिनर टेबल पर सबका ध्यान आकर्षित करने के लिए परफेक्ट है.

मटन दो प्याजा एक रिच और स्वादिष्ट करी है जो मसाले और हर्ब के साथ बनाई जाती है. इसमें जीरा, तेज पत्ती, पेपरकॉर्न, लौंग, पीसा हुआ मेथी और सौंफ के बीज सहित मसालों के साथ  बनाई जाती है. मटन के टुकड़े होते हैं. दही के अलावा पकवान को एक मलाईदार और मोटा रूप दिया जाता है. जबकि अंत में प्याज मिलाया जाता है, जो इसमें एक क्रिस्पी बनावट लाता है. अगर आप सोच रहे है कि इस शानदार डिश को बनाने में आपको घंटों किचन में मेहनत करनी पड़ेगी तो ऐसा बिल्कुल नहीं है.

सर्दी में अपने परिवार को रोज खिलाएं इम्युनिटी और एनर्जी से भरपूर खजूर गोंद पाक- Recipe Video

कैसे बनाएं मटन दो प्याजा | मटन दो प्याजा रेेसिपी:

एक पैन में घी गर्म करें, उसमें जीरा, तेजपत्ता, कालीमिर्च, लौंग, मेथी दाना पाउडर और सौंफ के दाने डालें. जब यह दाने चटकने लगे तो इसमें लहसुन-अदरक का पेस्ट और प्याज़ डालें. इसे तेज आंच पर भूनें जब तक यह मुलायम न हो जाए. जब मीट के टुकड़े डालें तो आंच को तेज रखें. मीट को तेज़ आंच पर पकाएं जब पीस मुलायम न हो जाएं. आंच को धीमी करें, ढक्कन लगाएं और इसे मुलायम होने तक पकने दें. इसमें दही डाले, इसे लगातार चलाते हुए पकाएं ताकि दही और मसाले अच्छी तरह मिल जाएं.

जब तक पकाएं जब तक फैट अलग न हो जाए. गरम मसाला, नमक, हल्दी, धनिया और लाल मिर्च पाउडर डाले. आंच को तेज़ करे, हरी मिर्च और स्लाइस्ड प्याज डालें. लगातार मीडियम आंच पर पकाएं, जब तक तेल अलग न हो जाए. प्याज क्रंची रहने चाहिए. हरे धनिए से गार्निश करके गर्मागर्म सर्व करें.

मटन दो प्याजा की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Whole Wheat Momos: मैदे से नहीं गेहूं के आटे से बनाएं स्वादिष्ट मोमोज- Recipe Inside