No-Butter Butter Chicken: बिना मक्खन के इस तरह बनाएं क्लासिक चिकन करी, यहां देखें रेसिपी

नो-बटर बटर चिकन उन लोगों के लिए एकदम परफेक्ट है जो अपने पसंदीदा व्यंजनों लो फैट वाले विकल्प की तलाश कर रहे हैं, लेकिन यह रेसिपी इतनी सरल और स्वादिष्ट है कि हम बटर चिकन के इस वर्जन को भी पूरी तरह से पसंद करते हैं.

No-Butter Butter Chicken: बिना मक्खन के इस तरह बनाएं क्लासिक चिकन करी, यहां देखें रेसिपी

खास बातें

  • ऐसी बहुत सी स्वादिष्ट और रिच चिकन करी हैं जो दुनिया भर में प्रसिद्ध हैं.
  • बटर चिकन जो सबसे अलग बनाता है वह निस्संदेह मक्खन और क्रीम का उपयोग है.
  • बटर चिकन के इस वर्जन को भी पूरी तरह से पसंद करते हैं.

हमारे देश में ऐसी बहुत सी स्वादिष्ट और रिच चिकन करी हैं जो दुनिया भर में प्रसिद्ध हैं, और बटर चिकन निश्चित रूप से उस लिस्ट में सबसे ऊपर है. बटर चिकन जो सबसे अलग बनाता है वह निस्संदेह मक्खन और क्रीम का उपयोग है जो इसे सिग्नेचर स्वीट और क्रीमी स्वाद देता है. लेकिन, क्या होगा अगर हम आपसे कहें कि आप मक्खन के एक छोटे चम्मच के बिना भी बटर चिकन की एक बेहद स्वादिष्ट प्लेट बना सकते हैं? अगर आपको विश्वास नहीं हो रहा, तो हम आपको यकीन दिलाते हैं कि हां - एक ऐसी चीज है जिसे जाना जाता है - नो-बटर बटर चिकन के नाम से और हमारे पास आपके लिए आजमाने के लिए इसकी रेसिपी भी है.

ldl2dq4g

नो-बटर बटर चिकन उन लोगों के लिए एकदम परफेक्ट है जो अपने पसंदीदा व्यंजनों लो फैट वाले विकल्प की तलाश कर रहे हैं, लेकिन यह रेसिपी इतनी सरल और स्वादिष्ट है कि हम बटर चिकन के इस वर्जन को भी पूरी तरह से पसंद करते हैं. आपके नो-बटर बटर चिकन को क्रीमी और सुस्वादु बनाने के लिए कुछ टिप्स सभी सामग्री को एक ही तेल में तलना है ताकि स्वाद बरकरार रहे, इसे थोड़ी लंबी अवधि के लिए मैरीनेट किया जाए, और सबसे बड़ा रहस्य यह है कि करी को क्रीमी टच देने के लिए बादाम क्रीम का उपयोग किया जा रहा है. बस इसी क्रीमी टच की ही इस करी को जरूरत है. क्या आप भी इस हेल्दी वर्जन को आज़माने के इच्छुक हैं? यहां देखें:

कैसे बनाएं नो-बटर बटर चिकन | नो-बटर बटर चिकन

एक बाउल में बोनलेस चिकन ब्रेस्ट पीस लें और उसमें दही, अदरक लहसुन का पेस्ट, लाल मिर्च पाउडर, हल्दी, नमक डालकर कुछ देर के लिए मैरिनेट कर लें. एक दूसरे पैन में थोड़ा सा तेल गरम करें और उसमें प्याज टमाटर और साबुत मसाले डालें जिसे आप बाद में मिक्स करके ग्रेवी बना लें. उसी तेल में चिकन को फ्राई करें और उसमें पिसी हुई ग्रेवी डालें. भीगे हुए बादाम को पीसकर बारीक पेस्ट बना लें और ग्रेवी में डाल दें, बस इसे कुछ देर पकने दें और आपका काम हो गया. गरमागरम चावल की प्लेट या नरम रोटियों के साथ परोसें. पूरी रेसिपी के लिए यहां पढ़ें.

अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो बिना बटर बटर चिकन रेसिपी तैयार करना चाहते हैं तो इसे ट्राई करें और हमें नीचे कमेंट बॉक्स में बताएं कि आपको यह कैसी लगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com