Leftover Sambar Cheela: सेलिब्रेटी शेफ कुणाल कपूर ने शेयर की रेसिपी, लेफ्टओवर सांबर से कैसे बनाएं नूट्रिशस चीला-Recipe Inside

2020 में, महीनों तक चलने वाले लॉकडाउन ने हमें सिखाया कि क्रिएटिव कैसे बनें और रसोई में विभिन्न व्यंजनों के साथ एक्सपेरिमेंट करें.

Leftover Sambar Cheela: सेलिब्रेटी शेफ कुणाल कपूर ने शेयर की रेसिपी, लेफ्टओवर सांबर से कैसे बनाएं नूट्रिशस चीला-Recipe Inside

खास बातें

  • चीला उत्तर भारतीयों के बीच एक लोकप्रिय ब्रेकफास्ट है.
  • सांबर के अनुसार बेसन की मात्रा अलग होती है.
  • फाइबर और कुछ आवश्यक पोषक तत्वों को नियमित चीला रेसिपी में जोड़ती है.

अब तक, हम सभी जानते हैं कि हर बार बचे हुए भोजन का उपयोग कैसे करें. पिछली रात के भोजन से बचे दाल या रोटी और चावल को फेंकने के बजाय, हम अब अगले दिन सुबह कुछ अनोखा और दिलचस्प बनाने के लिए इसका उपयोग करते हैं. 2020 में, महीनों तक चलने वाले लॉकडाउन ने हमें सिखाया कि क्रिएटिव कैसे बनें और रसोई में विभिन्न व्यंजनों के साथ एक्सपेरिमेंट करें. बची हुई रोटियों के साथ सूप बनाने से लेकर बचे हुए चावल को पराठे में बदलने तक - हमने पिछले साल ऐसा बहुत कुछ बनाया है. अगर आप हमसे पूछें, तो हम अभी भी ऐसा ही करते हैं और रोजना खाद्य पदार्थो को कम बरबाद होने से बचाने का प्रयास करते हैं. वास्तव में, हम सिर्फ न अपने बचे हुए खाने को मॉडिफाइ करना पसंद करते हैं बल्कि उन्हें और सुंगधित, स्वादिष्ट बनाने की कोशिश करते हैं.

बचे हुए खाद्य पदार्थों के साथ इस तरह के अनूठे व्यंजनों की हमारी खोज के दौरान, हमने सेलिब्रिटी शेफ कुणाल कपूर के इंस्टाग्राम को देखा, जहां उन्होंने बुधवार को अपनी कुछ स्टोरिज शेयर की, जिसमें बताया उन्होंने कि कल रात के भोजन से बचे हुए सांभर को उन्होंने एक पौष्टिक चीले में कैसे बदला. जी हां, आपने एकदम सही सुना.

चीला कैसे बनाएं | क्लासिक चीला बनाने का तरीका:

चीला उत्तर भारतीयों के बीच एक लोकप्रिय ब्रेकफास्ट है. बेसन, सब्जी और मसालों का उपयोग करके एक स्वादिष्ट और बढ़िया बनाया जाता है. सभी सामग्री को एक साथ मिलाकर सेमी थिक बैटर बनाया जाता है और फिर तवे पर पैनकेक की तरह थोड़े तेल के साथ पकाया जाता है. इस पौष्टिक भोजन को आप मिनटों में बना सकते हैं. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

tcgtscd

कुणाल कपूर-स्पेशल सांभर चीला कैसे बनाएं:

पावर-पैक सांबर के लिए धन्यवाद, यह रेसिपी एक्ट्रा प्रोटीन, फाइबर और कुछ आवश्यक पोषक तत्वों को नियमित चीला रेसिपी में जोड़ती है. आपको बस इतना करना है कि सांबर में थोड़ा बेसन मिलाएं, एक बैटर बनाएं और एक नियमित चीला की तरह पकाएं. आसान है न? बस याद रखें, सांबर के अनुसार बेसन की मात्रा अलग होती है. आपको सिर्फ नियमित चीला-बैटर स्थिरता बनाए रखने की जरूरत है. आइए जानें रेसिपी:

स्टेप 1. बचा हुआ सांबर लें. इसे गर्म न करें.

स्टेप 2. इसमें बेसन और थोड़ा सा मैदा डालें. ताजा कटा हरा धनिया डालें और इसे अच्छी तरह मिलाते हुए बैटर बनाएं.

स्टेप 3. पैन गरम करें और उसमें थोड़ा सा तेल डालें.

स्टेप 4. एक करछी बैटर लें और पैन पर फैलाएं.

स्टेप 5. एक तरफ से पकाएं और पलटें. दोनों तरफ से सुनहरा होने तक पकाएं और गर्मागर्म सर्व करें.

एक बेहतरीन सांबर रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Mango Lassi Ice cream: लॉकडाउन के दौरान घर बैठे मजा लें आम से बनने वाली इस मजेदार आइसक्रीम का- Video Inside

Kairi Bhaji: गर्मी के मौसम में कच्चे आम से बनाएं महाराष्ट्र की यह लोकप्रिय डिश (Recipe Inside)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com