पनीर टिक्का मसाला की इस खास रेसिपी के साथ अपने वीकेंड को बनाएं मजेदार- video Inside

यूं तो आपने पनीर टिक्का का मजा स्नैक के रूप में कई बार लिया होगा, मगर इस रेसिपी में पनीर टिक्का को एक मसालेदार ग्रेवी में डालकर तैयार किया जाता है.

पनीर टिक्का मसाला की इस खास रेसिपी के साथ अपने वीकेंड को बनाएं मजेदार- video Inside

खास बातें

  • पनीर टिक्का का मजा स्नैक के रूप में कई बार लिया होगा.
  • इस रेसिपी में पनीर टिक्का को एक ग्रेवी में डालकर तैयार किया जाता है.
  • पनीर टिक्का मसाला एकदम बेस्ट रेसिपी है.

पनीर वेज और नॉनवेजिटेरियन्स को समान रूप से पसंद होता है, तभी तो किसी भी शादी या पार्टी के दौरान आपको स्वादिष्ट पनीर रेसिपीज देखने को जरूर मिलती है. पनीर से बनने वाले व्यंजनों की कोई कमी नहीं है, पनीर से बनें व्यंजन स्वादिष्ट ही नहीं बल्कि आसान भी होते हैं. शायद यही वजह है लोग अपने घर के फ्रिज में पनीर को स्टोर करके रखते है ताकि जब कुछ समय न आए तो आप मिनटों में पनीर की कोई भी डिश अपने लिए तैयार कर लें. पनीर हांड़ी, पनीर भुर्जी, मटर पनीर और शाही पनीर मेन कोर्स में बनाई जाने वाली लाजवाब रेसिपीज हैं जिन्हें हम आमतौर पर बनाना पसंद करते हैं. इसी लिस्ट में आप एक और शानदार डिश जोड़ सकते हैं जिसका नाम पनीर टिक्का मसाला है. वीकेंड पर बनाने के लिए पनीर टिक्का मसाला एकदम बेस्ट रेसिपी है.

Restaurant-Style Biryani Gravy: यहां जानें घर पर कैसे बनाएं बिरयानी ग्रेवी
 

यूं तो आपने पनीर टिक्का का मजा स्नैक के रूप में कई बार लिया होगा, मगर इस रेसिपी में पनीर टिक्का को एक मसालेदार ग्रेवी में डालकर तैयार किया जाता है. ग्रेवी में डालने से यह स्नैक्स की जगह एक कम्पलीट सब्जी बन जाती है जिसे आप घर आए मेहमानो को मेन कोर्स के रूप में भी सर्व कर सकते है. पनीर टिक्का मसाला को आप किसी भी मौके पर नान, पराठा, रोटी या चावल के साथ पेयर कर सकते हैं. अगर आप अब यह सोच रहे हैं कि पनीर टिक्का मसाला को बनाने में काफी समय लगने वाला है तो ऐसा बिल्कुल नहीं है. इसके लिए आपको बस पनीर को मसाले और दही डालकर मैरीनेट करके फ्राई करना है, इसके बाद साबुत मसाले और टमाटर की ग्रेवी बनाकर पनीर को इसमें डालकर पकाया जाता है.

आप चाहते तो इसी रेसिपी के लिए पनीर टिक्का को तैयार कर सकते हैं या लेफ़्टोवर पनीर टिक्का भी इस्तेमाल किया जा सकता है. यह किसी मौके पर बनाने के लिए परफेक्ट है, यकीन मानिए आप एक बार बनाने के बाद दोबारा बनाना पसंद करेंगे, तो देर किस बात चलिए देखते हैं इसकी खास रेसिपी:

पनीर टिक्का मसाला की पूरी रेसिपी वीडियो यहां देखें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

घर पर कैसे बनाएं वेज एगलेस ऑमलेट सैंडविच- Video Inside