पास्ता खाने के शौकीन लोगों को बेहद पसंद आएगा टोमैटो का टैंगी फ्लेवर-Video Inside

पास्ता विभिन्न प्रकार की शेप और आकार में बाजार में मिलता है. वहीं कुछ लोग घर भी पास्ता बनाना पसंद करते हैं.

पास्ता खाने के शौकीन लोगों को बेहद पसंद आएगा टोमैटो का टैंगी फ्लेवर-Video Inside

खास बातें

  • इस स्वादिष्ट डिश के साथ लोगों को अपना एक्सपेरिमेंट करना भी पसंद है.
  • रेस्टोरेंट में आसानी से आपको इसके बहुत से वर्जन मिल जाएंगे.
  • एक बात और जो इसे खास बनाती है वह है इसकी सॉस.

हम में से काफी लोग होंगे जिनके मुंह में पास्ता देखते ही पानी आ जाता है. कहने को तो पास्ता एक इटैलियन डिश है लेकिन इसके स्वाद ने भारत में भी लोगों के दिलों को इस कदर ​जीत लिया कि आज यह लोगों की फेवरेट डिशेज में से एक है, जिसे हर कोई शौक से खाता है. पास्ता विभिन्न प्रकार की शेप और आकार में बाजार में मिलता है. वहीं कुछ लोग घर भी पास्ता बनाना पसंद करते हैं. पास्ता एक इतनी लो​कप्रिय डिश है कि किसी भी कैफे या रेस्टोरेंट में आसानी से आपको इसके बहुत से वर्जन मिल जाएंगे. एक बात और जो इसे खास बनाती है वह है इसकी सॉस. पास्ता को कई प्रकार की सॉस के साथ बनाया जाता है. किसी को क्रीमी चीज पास्ता पसंद है तो किसी को रेड या पिंक सॉस पसंद होती है.

अगर आप भी हैं एसिडिटी से परेशान तो आजमाएं ये पांच घरेलू नुस्खे

इस स्वादिष्ट डिश के साथ लोगों को अपना एक्सपेरिमेंट करना भी पसंद है. इसी बात को ध्यान में रखते हुए हम आपके लिए एक लाजवाब पास्ता रेसिपी लेकर आए हैं. पास्ता विद टोमैटो टैंगी सॉस की इस बेहतरीन वीडियो को एनडीटीवी फूड ने अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया है, जिसे बनाना काफी आसान है. यह एक क्विक एंड इजी पास्ता रेसिपी है जिसे आप कभी भी बनाकर खा सकते हैं. अगर आप भी पास्ता खाने के शौकीन हैं तो इस रेसिपी को एक बार ट्राई करें.

पास्ता विद टोमैटो टैंगी सॉस बनाने के लिए उबला हुआ पास्ता लें. मशरूम, गाजर और कटी हुई शिमला मिर्च लें और एक कढ़ाही में इन्हें भूनें. अब चार उबले हुए टमाटर लें, एक जार में इन टमाटर के साथ एक अदरक टुकड़ा डालकर प्यूरी बना लें. इस प्यूरी को पैन में डालें, इसमें कालीमिर्च और नमक डालकर मिलाएं. इसमें उबला हुआ पास्ता और सब्जियां मिलाकर इसे गाढ़ा होने तक पकाएं. अब पास्त तैयार है.

कैसे बनाएं पास्ता विद टोमैटो टैंगी सॉस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com