घर पर पार्टी के लिए किस तरह बनाएं होममेड पोटैटो कीमा कटलेट, यहां देखें

नॉनवेजिटेरियन्स को यह कटलेट रेसिपी बेहद ही पसंद आएगी. इन स्वादिष्ट कटलेट को आलू और कीमा मिलाकर तैयार किया गया है.

घर पर पार्टी के लिए किस तरह बनाएं होममेड पोटैटो कीमा कटलेट, यहां देखें

खास बातें

  • यह क्रिस्पी क्रंची कटलेट खाने में बहुत ही मजेदार लगते हैं.
  • नॉनवेजिटेरियन्स को यह कटलेट रेसिपी बेहद ही पसंद आएगी.
  • आप आसानी से इन्हें घर पर जब चाहे बना सकते हैं.

अक्सर कोई त्योहार या फिर फैमिली गेट टूगेर हो उसके लिए डिनर या लंच के लिए मेन्यू तैयार करना काफी मुश्किल भरा काम होता है. हम हर बार एक सा खाना अपने मेहमानों के सामने नहीं परोस सकते इसलिए हमेशा नए नए व्यंजनों के विकल्प ढूंढते हैं. स्नैक्स से लेकर मेन कोर्स ऐसी चीजें शामिल की जाती है जिनसे हम अपने गेस्ट्स को इम्प्रेस कर सकें. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आजकल हर पार्टी में वेज और नॉनवेज दोनों तरह के व्यंजन बनाने पर गौर किया जाता है. आज हम आपके लिए एक बेहतरीन कटलेस रेसिपी लेकर आए हैं.

नॉनवेजिटेरियन्स को यह कटलेट रेसिपी बेहद ही पसंद आएगी. इन स्वादिष्ट कटलेट को आलू और कीमा मिलाकर तैयार किया गया है. किसी भी पार्टी में स्टार्टर के रूप में सर्व करने के लिए यह एक अच्छा विकल्प साबित होगा. इस होममेड पोटैटो कीमा कटलेट की मजेदार रेसिपी को एनडीटीवी फूड ने अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया है, जिसे देखकर आप आसानी से इन्हें घर पर जब चाहे बना सकते हैं. यह क्रिस्पी क्रंची कटलेट खाने में बहुत ही मजेदार लगते हैं.

बच्चे हों या बड़े सभी को खूब पसंद आएंगे चीज बर्स्ट पोटैटो ट्रायएंगल- Recipe Video Inside
 

इन स्वादिष्ट कटलेट को बनाने के लिए उबले हुए आलू, पहले से तैयार कीमा, मैदा, अंडा, ब्रेड क्रम्बस, कालीमिर्च, मक्खन, नमक और तेल की जरूरत होती है. सबसे पहले उबले हुए आलुओं को कददूकस करके इसमें कालीमिर्च, मक्खन, नमक और थोड़ा सा दूध डालकर अच्छी तरह मिलाते हुए डो की तैयार कर लें. अब इसमें से थोड़ा आलू का मिश्रण लें और तैयार कीमा इसके बीच में भरकर बंद करके पैटी का आकार दें. इन पैटी को सूखे मैदे में लपेटे और अंडे में डीप करें, इसके बाद ब्रेड क्रम्बस में अच्छी तरह रोल करने के बाद थोड़े तेल में फ्राई करें. तैयार किए गए कटलेट्स को अपनी पसंदीदा चटनी के साथ सर्व करें.

Diabetes Diet: सर्दी के मौसम इस बार जरूरी ट्राई करें स्वादिष्ट मेथी ज्वार की रोटी Recipe Inside

यहां देखें होममेड पोटैटो कीमा कटलेट की रेसिपी:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सिर्फ 10 मिनट में घर पर बनाएं इंस्टेट आलू गार्लिक ब्रेड-Recipe Video Inside