Chicken Mayo Roll: घर पर मिनटों में कैसे बनाएं स्वादिष्ट चिकन मेयो रोल- Recipe Inside

चिकन मेयो रोल बनाना काफी आसान है, इसे बनाने के लिए आपको कुछ सिम्पल सी सामग्री की जरूरत है.

Chicken Mayo Roll: घर पर मिनटों में कैसे बनाएं स्वादिष्ट चिकन मेयो रोल- Recipe Inside

खास बातें

  • यह एक बहुत ही मजेदार रेसिपी है.
  • चिकन मेयो रोल का मजा आप कभी भी ले सकते हैं.
  • इसे बनाने के लिए बेहद बेसिक सामग्री की जरूरत होती है.

हम सभी स्ट्रीट फूड खाने के शौकीन हैं, हम भारत के किसी भी क्षेत्र में क्यों न चले जाए, हमें वहां कोई न कोई स्वादिष्ट स्ट्रीट फूड जरूर मिल जाएगा जिसे खाने से हम खुद को रोक नहीं पाएंगे. अब इनमें भी हमारे सामने वेज और नॉनवेज का विकल्प होता है. अगर आप उनमें से हैं जो अपने एक स्वादिष्ट रेसिपी लेकर आए है जिसके नाम चिकन मेयो रोल. यह एक बहुत ही मजेदार रेसिपी है. इस क्विक एंड इजी स्नैक को कभी भी बनाकर आप इसका मजा ले सकते हैं. ब्रेकफास्ट या ईविंग स्नैक के लिए भी एकदम परफेक्ट है. इतना ही अगर आप जल्दबाजी में हो तो इस रोल को अपने साथ भी लेकर कहीं भी जा सकते हैं.

Leftover Chicken Curry Biryani: भूख लगने पर मिनटों में बनाएं लेफ्टओवर चिकन करी बिरयानी

चिकन मेयो रोल बनाना काफी आसान है, इसे बनाने के लिए आपको कुछ सिम्पल सी सामग्री की जरूरत है. बोलनेस चिकन के टुकड़ों को दही और बुनियादी मसालों के साथ मैरीनेट करने के बाद  पकाया जाता है. फिर मैदे और गेंहू के आटे को मिलाकर एक पराठा तैयार किया जाता है. इसके बाद रोल बनाने के लिए असेंबलिंग की जाती है. मेयो को पराठे पर फैलाएं पहले से पकाएं गए चिकन के टुकड़ों को इसमें लगाकर रोल तैयार होता है. मेयोनीज इस रोल को एक अलग स्वाद देने का काम करती है. आप चाहे तो इसमें लेट्यूस और प्याज जैसी चीजों का भी उपयोग कर सकते हैं. तो देर किस बात की एक नजर डालते हैं इसकी रेसिपी पर:

कैसे बनाएं चिकन मेयो रोल | चिकन मेयो रोल रेसिपी:

सबसे पहले बोनलेस चिकन लें, इसमें अदरक लहसुन का पेस्ट दही, लाल मिर्च, धनिया, हल्दी, नमक और चाट मसाला डालकर कुछ देर मैरीनेट करें. इसके बाद एक पैन में तेल गरम करें इसमें चिकन के टुकड़ों को डालकर पूरी तरह पकने तक इंतजार करें. इतनी देर एक बाउल में मैदा और गेंहू का आटा मिलाकर आटा गूंथ लें और कुछ देर रेस्ट दें. अब वापस चिकन को देखें यह पूरी तरह पक गया है तो आंच बंद कर दें. तैयार आटा लें और इसमें से लोईयां बनाकर गोलाकार में पराठे बना लें. एक बाउल में मेयोनीज लें, इसमें चिली फ्लेक्स और औरिगैनो मिला लें. इसे पराठे पर फैलाएं, लेट्यूस भी डालें और अब इस पर चिकन के टुकड़े लगाएं. इस पर स्लाइस प्याज रखें, इसी के साथ थोड़ी और मेयोनीज डालें और अच्छी तरह लपेटते हुए रोल तैयार करें. इसके ​निचले हिस्से पर थोड़ा फॉइल लपेट दें जिससे यह खुले नहीं और आप इसे आराम से पकड़कर इसे खा सकें.

चिकन मेयो रोल की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Malai Kofta in White Gravy: अपनी फेवरेट मलाई कोफ्ता रेसिपी को वाइट क्रीमी ग्रेवी के साथ दें एक मजेदार ट्विस्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com