Reshmi Chicken Parantha Roll: क्विक एंड इजी मील के लिए आज ही ट्राई करें रे​शमी चिकन पराठा रोल

रेशमी चिकन पराठा रोल रेसिपी खाने में बहुत ही स्वाद लगता है, काजू और तिल का पेस्ट इसे एक क्रीम टेक्सचर जोड़ता है.

Reshmi Chicken Parantha Roll: क्विक एंड इजी मील के लिए आज ही ट्राई करें रे​शमी चिकन पराठा रोल

खास बातें

  • यह एक लोकप्रिय नॉर्थ इंडियन स्ट्रीट फूड है.
  • आप इसे मीट और फिश से भी तैयार कर सकते हैं.
  • वेजिटेरियन्स के बीस पनीर रोल काफी पॉपुलर है.

अगर आप एक हार्डकोर नॉनवेज के फैन हैं तो हमें यकीन है कि एक स्वादिष्ट चिकन रोल आपका पसंदीदा होगा. यह एक लोकप्रिय नॉर्थ इंडियन स्ट्रीट फूड है, जिसकी आपको बेहद ही वैराइटी देखने को मिलती हैं. चिकन काठी रोल हो या चिकन कबाब रोल, हर रोल का आपके जायके को बदलने के लिए काफी है. ऐसा नहीं है कि रोल बनाने के लिए आप चिकन का ही इस्तेमाल कर सकते हैं. आप इसे मीट और फिश से भी तैयार कर सकते हैं, वहीं  वेजिटेरियन्स के बीस पनीर रोल काफी पॉपुलर है. ले​किन नॉनवेज लवर चिकन रोल खाना ज्यादा पसंद करते हैं तभी हम आज हम आपके लिए रेशमी चिकन पराठा रोल की एक मजेदार रेसिपी लेकर आए है, जोकि आपके टेस्ट बड्स को खूब भाएगी. यह एक क्विक एंड इजी रेसिपी है जिसे आप पार्टी टाइम से लेकर आम दिनों में डिनर के लिए भी बना सकते हैं.

अपनी फिल्म के प्रमोशन के दौरान रणवीर सिंह ने स्वादिष्ट Giant Gujarati Thali का लिया मजा, यहां देखें तस्वीर

रेशमी चिकन पराठा रोल रेसिपी खाने में बहुत ही स्वाद लगता है, काजू और तिल का पेस्ट इसे एक क्रीम टेक्सचर जोड़ता है. मसालों का सही बैलेंस स्पाइसी खाने वालों के लिए भी इसे परफेक्ट बनाता है. इसे आप बनाकर आराम से अपने साथ कहीं भी ले जा सकते हैं. आप इसे मेयोनेज या अपनी मनपसंद चटनी के साथ पेयर करेंगे तो मजा और भी बढ़ जाएगा. तो देर किस बात की चलिए जानते हैं, इसकी खास रेसिपी:

कैसे बनाएं रेशमी चिकन पराठा रोल | रेशमी चिकन पराठा रोल रेसिपी

एक ब्लेंडर में काजू और तिल को लेकर ब्लेंड करें. अब इसमें हरीमिर्च, अदरक, लहसुन की कलियां, क्रीम और दही डालकर एक स्मूद पेस्ट बना लें. एक बाउल में बोनलेस चिकन लें और उसे तैयार पेस्ट, लालमिर्च, कालीमिर्च, धनिया, जीरा पाउडर और नमक डालकर सभी चीजों को चिकन के साथ अच्छी तरह मिलाएं. चिकन को 15 से 20 मिनट के लिए मैरीनेट होने दें. जब तक चिकन मैरीनेट हो रहा है तक आप गूंध कर उससे पराठे बना लें. इसके बाद एक पैन में 2 से 3 बड़े चम्मच तेल डालकर गरम करें और उसमें मैरीनेट चिकन को डालकर पकाना शुरू करें. चिकन जब पकने लगे तो इसमें कटा हुआ प्याज इसके साथ डाल दें. चिकन पूरी तरह पक जाए तो गैस बंद कर दें. पराठा लें इस पर मेयोनीज फैलाएं, तैयार चिकन डालें और इस पर अब हरी चटनी डालकर रोल तैयार कर लें.

4 Special Pasta Recipes: आप भी हैं पास्ता लवर तो ट्राई करें ये चार रेसिपीज

रे​शमी चिकन पराठा रोल की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com