Pizza McPuff Recipe: घर पर कैसे बनाएं रेस्टोरेंट स्टाइल पिज्जा मैकपफ

हम सभी के पास एक या दो पसंदीदा व्यंजन होते हैं जिन्हें हम मेनू को देखे बिना भी ऑर्डर करने में कभी असफल नहीं होते हैं. कई लोगों के लिए, यह पिज्जा मैकपफ है!

Pizza McPuff Recipe: घर पर कैसे बनाएं रेस्टोरेंट स्टाइल पिज्जा मैकपफ

खास बातें

  • जब आप पसंदीदा स्नैक को लेकर अपने ऑफिस या घर जाते थे.
  • मैकपफ अपने आप में एक संपूर्ण भोजन है.
  • यह डिश काफी लोकप्रिय है!

क्या आपको कोविड से पहले का समय याद है जब आप मेट्रो स्टेशन पर उतरकर रिक्शा लेकर सीधा आप अपने फेवरेट फास्ट फूड रेस्टोरेंट पर जाते थे. वो भी क्या दिन थे जब आप पसंदीदा स्नैक को लेकर अपने ऑफिस या घर जाते थे. लेकिन, अब यह सारी बाते कहानी हो गई हैं. अब हमें सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए अपने घरों में रहना होता है. हमें मालूम है कि आप अपने यम्मी बर्गर, फ्राइज और आइसक्रीम को काफी मिस करते हैं. मगर क्या हो जब हम आपको यह बताएं कि आप अपनी इन फेवरेट रे​स्टोरेंट डिशेज को घर पर भी बना सकते हैं? जी हां, आपने एकदम सही पढ़ा है.

हम सभी के पास एक या दो पसंदीदा व्यंजन होते हैं जिन्हें हम मेनू को देखे बिना भी ऑर्डर करने में कभी असफल नहीं होते हैं. कई लोगों के लिए, यह पिज्जा मैकपफ है! मैकपफ अपने आप में एक संपूर्ण भोजन है, बाहर क्रंची और एक सॉसी, लजीज फिलिंग के साथ- यह डिश काफी लोकप्रिय है! और अगर आप भी स्वादिष्ट मैकपफ को मिस कर रहे हैं, तो परेशान न हों क्योंकि हम आपके लिए पिज्जा मैकपफ की एक ऐसी रेसिपी लेकर आए हैं, जिसका स्वाद वैसा ही होगा जैसा आपको रेस्टोरेंट में मिलता है.

Schezwan Paneer : घर पर कैसे बनाएं इस स्वादिष्ट इंडो-चाइनीज व्यंजन को- Recipe Inside

जब भी आपको भूख लगे इसे बनाएं. यह रेसिपी आपके बच्चों के बीच भी हिट होगी, और यह एक बढ़िया स्नैक विकल्प हो सकता है.

कैसे बनाएं पिज़्ज़ा मैकपफ | मैकपफ रेसिपी:

सबसे पहले एक बाउल में आटा, सूजी, तेल, बेकिंग पाउडर और नमक मिलाकर आटा गूंध लें.

कटे हुए प्याज़, टमाटर, शिमला मिर्च और पनीर को मिला लें और सब्जियों में नमक, काली मिर्च, चिली फ्लेक्स और ऑरिगैनो डालकर अच्छी तरह मिला लें.

अब आटे को बॉल्स में बांटकर बेल लें. इसके किनारों को चाकू से काटकर चौकोर आकार का बना लें. अब चौकोर रोटी को आयताकार आकार के दो भागों में काट लें.

एक रेक्टेंगल शेप के टुकड़े के किनारों पर थोड़ा पानी लगाएं. पनीर फीलिंग भरें और इसे बंद कर दें. एक पैन में थोड़ा सा जैतून का तेल गरम करें, पफ्स रखें और पैन को ऊपर उठने के लिए ढक दें और भाप से पकाएं.

पिज्जा मैकपफ की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

मैकपफ बनाने के यहां देखें वीडियो:

यह रेसिपी बनाएं और हमें बताएं कि आपको यह कैसी लगी!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Chilli Parotta Recipe: रेगुलर परोट्टा को सिर्फ 20 मिनट में दें चिली ट्विस्ट, इसे बनाएं और भी मजेदार