घर पर एक बार जरूर ट्राई करें यूनिट सेव पूरी टोस्ट सैंडविच Recipe Video Inside

सैंडविच को चटनी, कैचअप या फिर मनपसंद डिप के साथ भी खाया जा सकता है. साथ ही जिन लोगों को सुबह के समय जल्दी होती है वह इसे आराम से ट्रैवल करते हुए भी खा सकते हैं.

   |  Updated: December 07, 2020 16:48 IST

Reddit
How to make Sev Puri Toast Sandwich Recipe,Mumbai Street Food video inside
Highlights
  • सैंडविच खाने में काफी लाइट होता है.
  • सैंडविच की खास बात है कि इसे कई तरीके से बनाया जा सकता है.
  • इसे अपनी वेज और नॉनवेज दोनों तरीके से बना सकते हैं.

अगर किसी ​से कम्फर्ट फूड के बारे में पूछा जाए तो सैंडविच का नाम सबसे पहले लिया जाएगा. सुबह का नाश्ता हो या फिर शाम की चाय हो सैंडविच एक अच्छा विकल्प साबित होता. बच्चों के टिफिन में पैक किए जाने वाला ए​क बेहतरीन स्नैक है. बच्चों से लेकर बड़ों तक हर कोई शौक से खाता है. सैंडविच खाने में काफी लाइट होता है, इसलिए लोग सुबह के नाश्ते में इसे खाना पसंद करते हैं. सैंडविच की खास बात है कि इसे कई तरीके से बनाया जा सकता है. आप इसे अपनी वेज और नॉनवेज दोनों तरीके से बना सकते हैं. आमतौर पर आलू, पनीर, ​खीरा टमाटर, शिमला मिर्च जैसी सब्जियों का इस्तेेमाल कर इसे तैयार किया जाता है.

सैंडविच को चटनी, कैचअप या फिर मनपसंद डिप के साथ भी खाया जा सकता है. साथ ही जिन लोगों को सुबह के समय जल्दी होती है वह इसे आराम से ट्रैवल करते हुए भी खा सकते हैं. वहीं आज हम आपके साथ सैंडविच की एकदम नई रेसिपी आपके साथ शेयर करने वाले हैं. इस यूनिक सैंडविच रेसिपी का नाम है सेव पूरी टोस्ट सैंडविच, जिसे बनाने के लिए सेव का इस्तेमाल किया गया है. इस सैंडविच रेसिपी को मुंबई बेस्ड यूट्यूबर अल्पा मोदी ने अपने यूट्यूब चैनल कुक विद अल्पा पर पोस्ट किया है. इस ​बनाना बिल्कुल आसान है, आपको और आपकी फैमिली को यह रेसिपी खूब पसंद आएगी.

Newsbeep

खुद को हेल्दी रखने और इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए अपने सर्दी के आहार में शामिल करें ये सात जूस

इससे बनाने के लिए आपको जरूरत है सेव पूरी, मक्खन, उबले हुए आलू, लाल मिर्च, नमक, शिमला मिर्च, प्याज, टमाटर, चाट मसाला और ब्रेड. सबसे पहले प्याज, टमाटर, शिमला मिर्च और टमाटर को मिक्स करके एक तरफ रख दें, इसके बाद हरी चटनी, केचप और लाल चटनी को मिलाए. अब उबले हुए आलू को लें सेव पर लगाए और इन को ब्रेड में लगाकर इस पर ​सब्जियों का तैयार मिश्रण डालें और दूसरी ब्रेड लगाकर एक पैन में दोनों तरफ से अच्छी तरह से सेक लें. इसके बाद इसे अपनी मनपसंद चटनी के साथ सर्व करें. तो इस बार सनडे को इस रेसिपी को ट्राई करें.

यहां देखें सेव पूरी टोस्ट सैंडविच रेसिपी:



फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Foods For Digestion: डाइजेशन की समस्या से हैं परेशान, तो डाइट में शामिल करें ये 7 फूड्स

Side Effects Of Cardamom: सेहत के लिए फायदेमंद ही नहीं नुकसानदायक भी है इलायची, जानें ये 5 कारण!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Health Benefits Of Giloy: स्वास्थ्य समस्याओं का रामबाण इलाज है गिलोय, जानें 5 हैरान करने वाले लाभ!

Guava Benefits: वजन घटाने से लेकर स्किन और हार्ट को हेल्दी रखने तक, जानें अमरूद खाने के 7 अद्भुत लाभ

Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement