घर पर कैसे बनाएं टेस्टी स्ट्रीट स्टाइल एग मसाला सैंडविच- Recipe Inside

सुबह की जल्दबाजी में हम अक्सर कुछ आसान और हेल्दी विकल्पों की तलाश करते हैं, इसलिए बहुत से लोग अपने नाश्ते में सैंडविच, पोहा और उबले अंडे लेना पसंद करते हैं.

घर पर कैसे बनाएं टेस्टी स्ट्रीट स्टाइल एग मसाला सैंडविच- Recipe Inside

खास बातें

  • यह स्ट्रीट एग मसाला सैंडविच एक स्पाइसी सैंडविच है.
  • इसमें मसालों का भरपूर स्वाद मिलता है.
  • आप चाहे तो शिमला मिर्च या बीन्स जैसी सब्जियां भी शामिल कर सकते हैं.

स्वस्थ और फिट रहने के लिए हमें ब्रेकफास्ट करने की सलाह दी जाती है, और यही वजह है कि हमें अपना मॉर्निंग मील कभी नहीं छोड़ना चाहिए. ब्रेकफास्ट हमारा दिन का पहला मील होता है और वह पोषक तत्वों से भरपूर हो तो वह हमारे स्वास्थ्य के लिए बेस्ट होता है. सुबह की जल्दबाजी में हम अक्सर कुछ आसान और हेल्दी विकल्पों की तलाश करते हैं, इसलिए बहुत से लोग अपने नाश्ते में सैंडविच, पोहा और उबले अंडे लेना पसंद करते हैं. इनमें से सैंडविच और उबले अंडे को हममें से ज्यादातर लोग नाश्ते में खाते हैं. लेकिन, क्या आपको मालूम है कि अंडे और कुछ सब्जियों के कॉबिनेशन से आप स्वादिष्ट सैंडविच बना सकते हैं. इसी बात को ध्यान में रखते हुए हम आपके लिए लाजवाब स्ट्रीट स्टाइल एग मसाला सैंडविच लेकर आए हैं.

आईआरसीटीसी दिल्ली के निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर करेगा सात्विक भोजन की पेशकश

यह स्ट्रीट एग मसाला सैंडविच एक स्पाइसी सैंडविच है, जिसे प्याज, टमाटर और मसालों के मिश्रण से बनाया जाता है. इसे बनाना काफी आसान है, आप चाहे तो शिमला मिर्च या बीन्स जैसी सब्जियां भी शामिल कर सकते हैं, जो इसमें एक्ट्रा क्रंच जोड़ती हैं. यह पूरी तरह आपकी इच्छा पर निर्भर करता है. वहीं जिन लोगों को चीज पसंद है वह इसमें चीज भी डाल सकते है. जो लोग स्पाइसी खाने के शौकीन है उन्हें यह रेसिपी बेहद ही पसंद आएगी. तो चलिए एक नजर डालते हैं इसकी खास रेसिपी पर:

कैसे बनाएं स्ट्रीट स्टाइल एग मसाला सैंडविच | एग मसाला सैं​डविच रेसिपी

सबसे पहले एक पैन में तेल गरम करें, इसमें जीरा, प्याज और अदरक लहसुन का पेस्ट डालकर कुछ देर भूनें. टमाटर डालकर कुछ देर भूनें. इसमें हरी मिर्च, लाल मिर्च, धनिया पाउडर, कालीमिर्च और नमक डालकर अच्छे मिलाते हुए भूनें. उबले कटे हुए अंडे डालकर मिक्स करके गैस बंद कर दें. ब्रेड स्लाइस लें दोनों स्लाइस पर मक्खन और हरी चटनी फैलाएं. एक लेयर लाल चटनी की लगाए, इस पर अंडे का मिश्रण रखें. पूरी रेसिपी जानने के लिए यहां क्लिक करें.

अन्य एग सैंडविच रेसिपीज के लिए यहां क्लिक करें.

इन रेसिपीज को ब्रेकफास्ट में आजमाएं और हमें नीचे कमेंट सेक्शन में बताएं आपको ये सभी रेसिपीज कैसी लगी!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Indian Cooking Tips: रात भर भिगोए बिना कैसे बनाएं राजमा (Recipe Inside)