Dhaniya Murgh Recipe: अगर आप भी हैं चिकन लवर तो आपको भी यकीनन पसंद आएगी धनिया मुर्ग की यह बेहतरीन रेसिपी- Video Inside

जैसाकि इसके नाम से ही पता चलता है धनिया मुर्ग, तो बता दें कि इसमें हरा धनिया और साबुत धनिये का एक अच्छी मात्रा में उपयोग किया जाता है.

Dhaniya Murgh Recipe: अगर आप भी हैं चिकन लवर तो आपको भी यकीनन पसंद आएगी धनिया मुर्ग की यह बेहतरीन रेसिपी- Video Inside

खास बातें

  • कोई भी पार्टी या गेट टूगेर एक रॉयल चिकन डिश के बिना अधूरा सा लगता है.
  • किसी भी मौके पर सर्व करने के लिए एक बढ़िया विकल्प साबित होगा.
  • इसे नान या रोटी के साथ सर्व कर सकते हैं.

चिकन प्रोटीन का अच्छा स्रोत है और इससे बनने वाली हर डिश का अपना एक अलग स्वाद भी होता है. शायद यही वजह है कि नॉनवेज खाने के शौकीन लोगों की लिस्ट में चिकन का नाम सबसे पहले आता है. कोई भी पार्टी या गेट टूगेर एक रॉयल चिकन डिश के बिना अधूरा सा लगता है और भी लाजमी है. चिकन से बनने वाले स्नैक्स, ऐपेटाइजर और मेन कोर्स डिशेज की लिस्ट काफी लंबी है ज्यादातर डिश में चिकन को दही और मसालों के साथ मैरीनेट करके बनाया जाता है जिससे इसका स्वाद दोगुना हो जाता है. कुछ रेसिपीज में चिकन को बनाने की प्रक्रिया और मसाले उसके स्वाद को बढ़ाने का काम करते हैं.

अगर आप भी उन चिकन लवर्स में हैं जिन्हें चिकन से बना हर व्यंजन पसंद आता है तो आपको यकीनन धनिया मुर्ग की लाजवाब रेसिपी भी पसंद आएगी. धनिया मुर्ग की इस बेहतरीन रेसिपी वीडियो को एनडीटीवी फूड ने अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया है. यह एक बहुत ही लजीज रेसिपी है जो किसी भी मौके पर सर्व करने के लिए एक बढ़िया विकल्प साबित होगी. यकीन मानिए अगर आपका विचार इस डिश को डिनर पार्टी बनाकर सर्व करने का इरादा हो तो आपके घर आए मेहमान इसकी तारीक करने से नहीं चूकेंगे.

Indian Cooking Tips: इन आसान टिप्स के साथ घर पर आसानी से बनाएं रेस्टोरेंट स्टाइल कुलचा नान

जैसाकि इसके नाम से ही पता चलता है धनिया मुर्ग, तो बता दें कि इसमें हरा धनिया और साबुत धनिये का एक अच्छी मात्रा में उपयोग किया जाता है. सबसे पहले इस रेसिपी में एक मसाला बनाया जाता है जिसके लिए एक पैन में तेल या घी गरम करने के बाद ब्राउन प्याज, भुना मसाला, दही, हरा धनिया, साबुत धनिया के बीज, दही और काजू का पेस्ट डालकर इसे बनाया जाता है. इसके बाद एक कड़ाही में घी गरम करने के बाद बारीक कटी हरी मिर्च, अदरक लहसुन का पेस्ट डालने के बाद भूनें, इसी के साथ इसमें चिकन, नमक डालकर अच्छी तरह से मिलाएं. अब इसमें हल्दी, जीरा पाउडर, धनिया पाउडर, कसूरी मेथी, कश्मीरी लाल मिर्च डालें. थोड़ा सा पानी डालें और ढक्कन लगाकर इसे पकाएं. ढक्कन हटाकर इसमें तैयार मसाला डाकलर अच्छी तरह मिक्स करें, गरम मसाला छिड़कें, क्रीम डालकर मिला लें, साबुत धनिए के बीज डालकर सर्व करें. इसे रोटी, नान या लच्छा परांंठे के साथ सर्व कर सकते हैं.

धनिया मुर्ग की इस बेहतरीन रेसिपी वीडियो को यहां देखें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Butter Chicken Noodles: अगर आप भी हैं नूडल्स खाने के शौकीन तो ट्राई करें बटर चिकन नूडल्स की यह बेहतरीन रेसिपी