घर पर किस तरह बनाएं मुगलई पुलाव, अगली डिनर पार्टी में करें जरूर ट्राई -Recipe Video Inside

चावल एक फटाफट तैयार होने वाली डिश है, इसे सिर्फ कुछ ही मिनटों में बनाकर अपनी भूख शांत कर सकते हैं.

घर पर किस तरह बनाएं मुगलई पुलाव, अगली डिनर पार्टी में करें जरूर ट्राई -Recipe Video Inside

खास बातें

  • पुलाव एक कम्पलीट मील है.
  • पुलाव को आप दही, रायते या अचार के साथ भी खा सकते हैं.
  • नॉनवेज खाने वाले लोग इसमें चिकन या मटन डालकर बिरयानी बनाते हैं.

चावल एक फटाफट तैयार होने वाली डिश है, इसे सिर्फ कुछ ही मिनटों में बनाकर अपनी भूख शांत कर सकते हैं. अगर किसी दिन आपका कुछ बनाने का मूड नहीं है तो इसमें कुछ सब्जियां डालकर अपने पुलाव तैयार कर सकते हैं. पुलाव एक कम्पलीट मील है जिसके लिए आपको किसी सब्जी या कर की जरूरत नहीं है. पुलाव को आप दही, रायते या अचार के साथ भी खा सकते हैं. नॉनवेज खाने वाले लोग इसमें चिकन या मटन डालकर बिरयानी बनाते हैं.

आज हम आपके साथ चावल से ही बनने वाली एक रॉयल ​डिश शेयर करने जा रहे हैं, जिसका नाम है मुगलई पुलाव. मुगलई पुलाव एक बहुत ही लजीज डिश है, जिसे चावल और चिकन के साथ मिलाकर बनाया जाता है. देसी घी के साथ खुशबूदार खड़े मसाले इसके स्वाद को बढ़ाने बनाने का काम करते हैं, केसर से इस मुगलई पुलाव में बढ़िया रंग आता है. इसके अलावा इसमें काजू, बादाम, पिस्ता और किशमिश का भी इस्तेमाल किया जाता है जो इस डिश को रॉयल टच देने का काम करते हैं. मुगलई पुलाव जो लोग नॉनवेज खाने के शौकीन हैं उन्हें यकीनन यह डिश बेहद ही पसंद आएगी.

प्रोटीन से भरपूर इस चना दाल इडली को अपने ब्रेकफास्ट में करें शामिल

जैसाकि हम हम सभी जानते हैं त्योहारों के साथ बहुत से घरों में पार्टी का आयोजन किया जाता है, ऐसे समय के लिए मुगलई पुलाव एकदम परफेक्ट डिश है. आपको इसे बनाने मे ज्यादा समय भी नहीं लगेगा. मुगलई पुलाव की इस शानदार रेसिपी को एनडीटीवी के यूट्यूब चैनल पर शेयर किया गया है, आप चाहे तो इस रेसिपी को देखकर स्टेप बाय स्टेप फॉलो कर सकते हैं और अपने घर पर होने वाली अगली डिनर पार्टी में इस मजेदार डिश को सर्व कर सकते हैं. आप चाहे तो इसे रायते या फिर चटनी के साथ भी खा सकते हैं.

यहां देखें मुगलई पुलाव की रेसिपी वीडियो (Watch the video of Mughlai Pulao):

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सर्दियों में आपकी इम्युनिटी बढ़ाने में करेंगे मदद ये सात बेहतरीन मौसमी फल