Pimple Problem? ये 2 चीजें करेंगी मुंहासे दूर, चेहरे से दाग हटाएगा ये घरेलू नुस्खा

नींबू और शहद का यह मिश्रण आपकी त्वचा को मॉइश्चराइज करेंगे. यह पैक उन लोगों के लिए बहुत अच्छा है जिनकी त्वचा ऑयली है. अगर आप सोच रहे हैं ऐसा क्यों तो हम बताते हैं.

Translated By: Anita Sharma  |  Updated: February 01, 2019 14:18 IST

Reddit
how to remove pimples naturally and permanently: Face Pack for Pimple Problem, Pop a Pimple,muhase hatane ke upay
Highlights
  • दानों की समस्या बार बार लौट कर आती है.
  • नींबू और शहद मुंहासों के लिए खूब इस्तेमाल किए जाते हैं.
  • नींबू और शहद से बने फैसपैक और घरेलू नुस्खे आपके पिंपल्स को दूर कर सकते है

Frequent Acne Breakouts: क्या आप पिंपल्स की समस्या से जूझ रहे हैं, चेहरे पर बहुत सारे पिंपल हो गए हैं, हर सुबह उठते ही कोई नया मुंहासा दिख जाता है? अगर हां, तो डरें नहीं क्योंकि हमारे पास है कुछ बेहद ही आसान उपाय जो आपकी इन समस्याओं से मुक्ति दिला सकते हैं. अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो इस बात का जवाब तलाशते है क‍ि कैसे मुंहासों को हमेशा के लि‍ए दूर कि‍या जा सकता है (How to remove pimples naturally and permanently). अगर आप मुंहासों का इलाज, मुंहासों के घरेलू उपचार, मुंहासों के निशान हटाने, मुंहासों से छुटकारा कैसे पाएं जैसे सवालों में घि‍रा खुद को पाते हैं तो यह लेख आपके काम का है.  हमने आपके लिए तलाशे हैं कुछ ऐसे नुस्खे जो सिर्फ मुंहासों से ही नहीं उनके दाग-धब्बों (Get Rid of Acne Marks) से भी आपको छुटकारा दिलाएंगे. ऑयली स्किन वाले (Oily Skin) लोगों के साथ तो दानों की समस्या बार बार लौट कर आती है. तो अगर आप अपने चेहरे पर होने वाली इस समस्या (Pimple Problem) से खुद को बचाए रखना चाहते हैं. तो हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे दो इंग्रीडिएन्टस के बारे जो आपको मुंहासों से दिलाएगे निजात. इन दोनों चीजों से बने फैसपैक आपके चेहरे पर नई ताजगी और रौनक ला देंगे. हम बात कर रहे हैं नींबू और शहद की. नींबू और शहद मुंहासों के लिए खूब इस्तेमाल किए जाते हैं. चेहरे पर अगर दाने हो गए हैं तो नींबू और शहद से बने फैसपैक और घरेलू नुस्खे आपके पिंपल्स को दूर कर सकते हैं.

 

पिंपल्स, मुंहासे या दानों को कैसे करें दूर, यहां हैं घरेलू नुस्खे  | Powerful Home Remedies for Acne  or Pimple Problem

 

सर्दियों में जमकर खाएं हरी सब्जियां, ये होंगे फायदे...

Methi Ka Ladoo For Diabetes: सर्दियों की यह मिठाई करेगी ब्लड शुगर लेवल को कंट्रोल, जानें कैसे...

सामग्री - Ingredients
नींबू का जूस
एक चम्मच शहद

 
फैसपैक बनाने का तरीका (Method)
 

- शुरुआत के लिए सबसे पहले एक कटोरी लें और उसमें नींबू का जूस डाल लें. 

- इसके बाद इसमें शहद मिलाएं. दोनों चीजों को अच्छी तरह मिल लें.

- इस मिश्रण को अपने चेहरे पर और पिंपल्स वाली त्वचा पर लगा लें. तकरीबन 15 मिनट तक इसे त्वचा पर रहने दें.

- सूख जाने के बाद हल्के गर्म पानी से साफ कर लें.

वजन कम करने में होगा फायदा, अगर डाइट में शामिल करेंगे हलीम के बीज

Methi For Weight Loss: मेथी के पत्ते करेंगे वजन कम, जानें कैसे


नोट: नींबू और शहद का यह मिश्रण आपकी त्वचा को मॉइश्चराइज करेंगे. यह पैक उन लोगों के लिए बहुत अच्छा है जिनकी त्वचा ऑयली है. अगर आप सोच रहे हैं ऐसा क्यों तो हम बताते हैं. असल में नींबू त्वचा को साफ करने में मदद करता है और त्वचा पर मौजूद मृत कोशिकाओं को हटाता है. ऐसा होने से त्वचा पर जमा अतिरिक्त ऑयल भी हट जाता है. इसके अलावा शहद में मौजूद एंटिसेप्टिक और एंटिबैकटीरियल तत्व ऑयल को कम करने में मददगार हैं.

और खबरों के लिए क्लिक करें.

Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.
Tags:  Pimple

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement