Potato Recipes: इन 6 बेहतरीन आलू बेस्ड स्टाटर्स को आप अपनी अगली हाउस पार्टी में करें ट्राई

क्या आप जानते हैं कि 16 वीं शताब्दी तक आलू भारतीय पाक कला का हिस्सा भी नहीं थे?

Edited by: Payal  |  Updated: November 11, 2019 15:05 IST

Reddit
https://food.ndtv.com/food-drinks/potato-recipes-6-potato-based-starters-for-your-next-house-party-2129502
Highlights
  • 6 वीं शताब्दी तक आलू भारतीय पाक कला का हिस्सा नहीं थे.
  • यह एक सब्जी अविश्वसनीय रूप से बहुमुखी है.
  • बहुत कम लोग होंगे जिन्हें आलू पसंद न हो.

क्या आप जानते हैं कि 16 वीं शताब्दी तक आलू भारतीय पाक कला का हिस्सा भी नहीं थे? आलू से हमें पुर्तगालियों ने परिचित कराया था और इसके बाद हमने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. आज हम आलू के बिना एक भी भोजन की कल्पना नहीं कर सकते. यह एक सब्जी अविश्वसनीय रूप से बहुमुखी तो है ही और बनाने में भी काफी आसान है. बहुत कम लोग होंगे जिन्हें आलू पसंद न हो. यही एक कारण है कि घर पर होने वाली पार्टी में आप कुछ आलू बेस्ट शामिल कर सकते हैं और यह एक बढ़िया विचार साबित हो सकता है. आलू से आप विभिन्न तरह से स्टाटर्स तैयार कर सकते हैं जिनमें से हमने कुछ यहां अपनी लिस्ट में शामिल किए हैं.

आलू से बनाने कुछ खास व्यंजन:

हनी चिली पोटैटो

यह एक इंडो-चाइनीज़ ऐपेटाइज़र हैं, बहुत से लोग रेस्टोरेंट में जाकर इसी को ऑर्डर करना पसंद करते हैं. यहां हम आपकी इसी फेवरेट रेसिपी को लेकर आए हैं जिसकी मदद से आप रेस्टोरेंट स्टाइल में इस मजेदार डिश को बना सकते हैं.

फ्रेंच फ्राइज

क्रिस्पी और हर किसी के फेवरेट फ्रेंच फ्राइज़ किसी भी घर की पार्टी में होने ही चाहिए. जब आप इसे घर पर बना सकते हैं, तो इसे रेस्ट्रोरेंट से क्यों ऑर्डर करें! इन्हें आप घर पर बनाकर अपने मेहमानों को सरप्राइज दे सकते हैं.

जोधपुरी चिली पोपर्स

यह एक तीखा स्नैक्स है जिसमें आलू, मिर्च और गोट ​चीज का मिश्रण तैयार करके भरा जाता है. जिन लोगों को चीजी और स्पाइसी पसंद है उन्हें यह स्नैक्स उन्हीं के​ लिए है.

Vitamin D And Omega-3: अगर नहीं खाई ये चीजें तो बीमारियों को झेलने के लिए रहें तैयार, तनाव, स्किन की समस्या का खतरा

ग्रिल्ड आलू कबाब

कबाब सुनते ही सभी के दिमाग नॉनवेज का ख्याल आता है. यह मसालेदार और चटपटे, ग्रिल्ड आलू के कबाब खाने में बहुत ही स्वाद लगते हैं और आप इन्हें पुदीने की चटनी या फिर बार्बीक्यू सॉस के साथ सर्व कर सकते हैं.

आलू, पालक की गुजिया

नमकीन गुजिया, जी हां आपमें से काफी लोग हैरान होंगे? आप चाहे तो इन्हें पकौड़ी भी कह सकते हैं. आलू, पालक और कॉटेज चीज को मिलाकर डम्पलिंब्स के अंदर भरा जाता है और इन स्वादिष्ट स्नैक्स को तैयार किया जाता है.

स्वीट पोटैटो पफ

शकरकंदी को आलू का ही चचेरा भाई कहा जाता है. शकरकंदी अच्छे कार्ब्स से भरी होती है, जबकि इसके विपरित आलू में साधारण कार्ब्स  मौजूद होता है. बाहर से ​क्रिस्पी और अंदर से भरा हुआ यह पफ आपको बेहद ही पसंद आएगा और इसे चटपटी, तीखी चटनी के साथ सर्व कर सकते हैं. 

Winter Vegetables: सर्दियों में ये चीजें हो सकती हैं आपका सुरक्षा कवच, जानें 6 कमाल के फायदे

Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement