वर्कआउट के बाद गजक खाती हैं हुमा कुरैशी, यहां है गजक के 4 फायदे

जी हां, हुमा ने हाल ही में अपनी पोस्ट वर्कआउट फूड की एक तस्वीर साझा की है. यह तस्वीर वाकई आपको खुशी दे सकती है, क्योंकि इस तस्वीर में एक ऐसी चीज है जो हर किसी को पंसद है. 

एनडीटीवी फूड  |  Updated: November 26, 2018 17:44 IST

Reddit
Huma Qureshi's Post Workout Snack Is Gajak: 4 Reasons To Love This Healthy Winter Sweet!
Highlights
  • हुमा कुरैशी फिल्मों में आने से पहले रंगकर्मी और मॉडल थीं.
  • उन्होंने एक के बाद एक हिट फिल्में दीं.
  • असल में हुमा ने गजक की फोटो साझा की है

बॉलीवुड अदाकारा हुमा कुरैशी फिल्मों में आने से पहले रंगकर्मी और मॉडल थीं. उन्होंने वर्ष 2012 की फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' में सहायक भूमिका के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी. इसमें उन्होंने मोहसिना नामक किरदार निभाया. वह नवाजुद्दीन सिद्दीकी के किरदार फैजल खान की प्रेमिका के रूप में दिखी थीं. हुमा ने सर्वश्रेष्ठ सहयाक अभिनेत्री और सर्वश्रेष्ठ नवोदित अभिनेत्री श्रेणी में कई नामांकन अर्जित किए. इसके बाद उन्होंने एक के बाद एक हिट फिल्में दीं. हुमा अपने बॉडी पॉजिटिव एटिट्यूड और फिटनेस के लिए जानी जाती हैं. हेल्दी वेट बरकरार रखने के लिए सही डाइट बहुत जरूरी है. सही डाइट के साथ ही साथ व्यायाम भी जरूरी है. हुमा अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर अपनी तस्वीरें साझा करती रहती हैं. हाल ही में उन्होंने सर्दियों से जुड़ी एक ऐसी बात का खुलासा किया है जो आपको खुशी दे सकती है. जी हां, हुमा ने हाल ही में अपनी पोस्ट वर्कआउट फूड की एक तस्वीर साझा की है. यह तस्वीर वाकई आपको खुशी दे सकती है, क्योंकि इस तस्वीर में एक ऐसी चीज है जो हर किसी को पंसद है. 

असल में हुमा ने गजक की फोटो साझा की है और इसे अपना पोस्ट वर्कआउट फूड बताया है. एक नजर इस तस्वीर पर- 

Diabetes Diet: हर डायबिटीज मरीज को जरूर खाने चाहिए ये 5 फल...



g5d6ammg

 

अब जब हुमा भी मान चुकी हैं कि गजक वाकई एक अच्छा फूड है, तो चलिए हम आपको बताते हैं गजक के फायदों के बारे में- 

1. पाचन करे बेहतर (Boosts Digestion): तिल और गुड़ मिल कर आपके पाचन को बेहतर बना सकते हें. यह मल को नियमित करते हैं और कब्ज जैसी समस्याओं से बचाते हैं. 


2. त्वचा होगी सेहतमंद (Boosts Skin Health): तिल में एंटीइन्फलेमेट्री गुण होते हैं जो त्वचा में नई जान डालते हैं. यह रूखी और फटी त्वचा के लिए अच्छा साबित होते हैं. 


3. ऊर्जा बढाए (Boosts Energy Levels): गजक में गुड़ होता है जो ऊर्जा को बढ़ाने में मददगार होता है. सर्दियों के मौसम में यह आपको जुकाम से बचाता है. वहीं तिल भी ऊर्जा बढ़ाने में मददगार है. यह तासीर में गर्म होता है और इसमें अच्छी मात्रा में गुड फैट होता है.

4. स्टैनिंग फाइबर (Satiating Fibre): गजक में स्टैनिंग फाइबर होता है. तिल में फाइबर होता है जो इसे सर्दियों के लिए बेहतर फूड बनाता है.

और खबरों के लिए क्लिक करें.

ताजा लेख

Comments



NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Related Recipe

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement