Hyderabad NGO: जरूरतमंदों और कोविड-19 मरीजों को फ्री फूड प्रोवाइड करा रहा हैदराबाद का एक एनजीओ

Hyderabad NGO Free Meals: कोविड-19 की विपत्तियों के बीच, एक दूसरे की मदद के लिए लोग एक साथ आ रहे हैं. महामारी की शुरुआत के बाद से, हम विभिन्न क्षेत्रों के लोगों को हर संभव तरीके से स्थिति से लड़ने के लिए हाथ मिलाते हुए देख सकते हैं.

Hyderabad NGO: जरूरतमंदों और कोविड-19 मरीजों को फ्री फूड प्रोवाइड करा रहा हैदराबाद का एक एनजीओ

Hyderabad NGO: सरकारों और फ्रंटलाइन वर्कर्स, नागरिक सभी ने अपने-अपने तरीके से योगदान दिया.

खास बातें

  • आशरी सोसाइटी- हैदराबाद स्थित एक एनजीओ है.
  • एनजीओ के अध्यक्ष- कंदुला राम किशोर रेड्डी हैं.
  • रेड्डी ने कहा "शुरुआत में हमने 23 कोविड पॉजिटिव मरीजों को खाना खिलाया.

Hyderabad NGO Free Meals: कोविड-19 की विपत्तियों के बीच, एक दूसरे की मदद के लिए लोग एक साथ आ रहे हैं. महामारी की शुरुआत के बाद से, हम विभिन्न क्षेत्रों के लोगों को हर संभव तरीके से स्थिति से लड़ने के लिए हाथ मिलाते हुए देख सकते हैं. सरकारों और फ्रंटलाइन वर्कर्स से लेकर एक रेगुलर नागरिक तक- सभी ने अपने-अपने तरीके से योगदान दिया. हर राज्य में सामाजिक संगठन और गैर सरकारी संगठन जरूरतमंदों को बिस्तर, भोजन, एम्बुलेंस आदि उपलब्ध करा रहे हैं. ऐसा ही एक संगठन जिसने हाल ही में सुर्खियां बटोरीं, वह है आशरी सोसाइटी- हैदराबाद स्थित एक एनजीओ. एएनआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कोविड संक्रमित लोगों को रोजाना दो बार घर का बना खाना खिलाने के लिए कदम बढ़ाया है. इसके अलावा वे गरीबों और जरूरतमंदों को मुफ्त भोजन भी दे रहे हैं.

उनकी पहल के बारे में बात करते हुए, एनजीओ के अध्यक्ष- कंदुला राम किशोर रेड्डी- ने कहा कि उन्होंने अपनी पत्नी के साथ एक डॉक्टर मित्र के सुझाव के बाद इस कार्यक्रम की शुरुआत की. उनका उद्देश्य गरीबों और जरूरतमंदों को "मुफ्त" में पका हुआ भोजन खिलाना है. वे हैदराबाद के कई अस्पतालों में कोविड रोगियों को भोजन भेजते हैं.

रकुलप्रीत सिंह ने कोविड-19 मरीजों के लिए 'क्या करें और क्या न करें' न्यूट्रिशनिस्ट द्वारा बताई गई लिस्ट शेयर की

उन्होंने आगे कहा, "शुरुआत में हमने 4 अप्रैल को 23 कोविड पॉजिटिव मरीजों को खाना खिलाना शुरू किया है. बाद में, रोजाना खाने वाले कोविड रोगियों की संख्या भी बढ़कर 259 हो गई," उन्होंने आगे कहा, वे लगभग 600 गरीब लोगों को घर का बना खाना बांटते हैं. 

Chef Sanjeev Kapoor: शेफ संजीव कपूर ने 7 शहरों के स्वास्थ्य कर्मियों को फ्री मील प्रोवाइड कराने की पहल की

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि अब तक, उन्होंने एक लाख से अधिक भोजन बांटे हैं और अपनी बचत से लगभग 21 लाख रुपये खर्च किए हैं. अनवर्स के लिए, 2011 में आशरी सोसाइटी की स्थापना की गई थी, और तब से, वे कई संभावित तरीकों से समाज की बेहतरी में योगदान दे रहे हैं.