हैरदाबाद के इस रेस्तरां ने ब्रेक किए रिकॉर्ड, की एक साल में 70 लाख से ज्यादा Biryani Servings...

नॉर्थ-ईस्ट में बनाई जाने वाली असमी कमपुरी बिरयानी (Assamese Kampuri Biryani) भी खूब पसंद की जाती है. बिरयानी बनाने का सबसे मशहूर तरीका (ways of cooking Biryani) है दम बिरयानी (dum Biryani) इस तरीके में जिस डेग में बिरयानी बनाई जाती है उसे पूरी तरह सील कर दिया जाता है ताकी बिरयानी में उठने वाले मसालों की महक चावल के हर छोटे से छोटे दाने में समा जाए. हैदराबादी बिरयानी और लखनवी बिरयानी खासी मशहूर हैं.

एनडीटीवी फूड  |  Updated: February 27, 2019 12:55 IST

Reddit
Hyderabad Restaurant Enters Limca Book Of Records For 'Most Biryani Servings Sold In A Year'
Highlights
  • बंगाल में बिरयानी खूब बनाई जाती है
  • हैदराबाद के पैराडाइज रेस्तरां ने एक साल में 70,44,289 बिरयानी सर्व की.
  • पैराडाइज ने 70 लाख से ज्यादा बिरयानी सर्व करने का रिकॉर्ड बनाया है.

बिरयानी एक ऐसी चीज है जिसका नाम सुनते ही हर भारतीय के मुंह में पानी आ जाता है. भारत के हर कोने में बिरयानी का अलग जायका है. बंगाल में बिरयानी खूब बनाई जाती है (Kolkata Style Chicken Biryani in hindi). इसमें चावल, मीट, मछली और झींगा को मसालों के साथ पकाया जाता है. यकीनन इस बिरयानी की खुश्बू ही मुंह में पानी ला देने और भूख बढ़ा देने के लिए काफी है. हैदराबाद के पैराडाइज रेस्तरां ने एक साल में करीब 70,44,289 बिरयानी सर्व की. हैदराबाद में पैराडाइज फूड कोर्ट (Paradise Food Court in Hyderabad) ने यह अच्छी खबर अपने ट्विटर पर शेयर की. इस खबर में बताया गया है कि पैराडाइज के हैदराबाद ब्रांच ने 70 लाख से ज्यादा बिरयानी सर्व करने का रिकॉर्ड बनाया है. 

पेराडाइज के ट्वीट पर एक नजर - (Take a look at Paradise Food Court's tweet)

वहीं नॉर्थ-ईस्ट में बनाई जाने वाली असमी कमपुरी बिरयानी (Assamese Kampuri Biryani) भी खूब पसंद की जाती है. बिरयानी बनाने का सबसे मशहूर तरीका (ways of cooking Biryani) है दम बिरयानी (dum Biryani) इस तरीके में जिस डेग में बिरयानी बनाई जाती है उसे पूरी तरह सील कर दिया जाता है ताकी बिरयानी में उठने वाले मसालों की महक चावल के हर छोटे से छोटे दाने में समा जाए. हैदराबादी बिरयानी और लखनवी बिरयानी खासी मशहूर हैं.



लखनवी बिरयानी मुग़लो के ज़माने की एक शाही बिरयानी है. वहीं हैदराबादी बिरयानी/ हैदराबादी चिकन बिरयानी कौन नहीं खाना चाहता. हर कोई इसका दिवाना है. नाम लेते ही मुंह में पानी ला देने वाली इस डिश की पॉपुलेरिटी का जिक्र किया है तो इस खबर को जान लेना भी जरूरी है. परफेक्ट है.



हैदराबाद के पैराडाइज रेस्तरां ने एक साल में करीब 70,44,289 बिरयानी सर्व की. हैदराबाद में पैराडाइज फूड कोर्ट (Paradise Food Court in Hyderabad) ने यह अच्छी खबर अपने ट्विटर पर शेयर की. इस खबर में बताया गया है कि पैराडाइज के हैदराबाद ब्रांच ने 70 लाख से ज्यादा बिरयानी सर्व करने का रिकॉर्ड बनाया है. 

यह रेस्तरां हैदराबाद में साल 1953 में शुरू हुआ था. इसके कई ब्रांच भी यहां हैं. पैराडाइज को 'रेस्टोरेंट सर्विंग द बेस्ट बिरयानी' के पुरुस्कार से सम्मानित किया गया. यह पुरुस्कार मुंबई में दिए गए. 

और खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें.

Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement