चिकन खाने के हैं शौकीन तो ट्राई करें हैदराबादी चिकन कोरमा-Recipe Inside

Hyderabadi Chicken Korma Recipe: क्या आप जानते हैं कि कोरमा भारतीय व्यंजनों का महत्वपूर्ण हिस्सा है. भारत के अलग-अलग हिस्सों में चिकन कोरमा के कुछ अलग रूप मिलेंगे. यदि आपने हैदराबादी चिकन कोरमा अभी तक नहीं ट्राई किया है, तो हमारे पास हैदराबादी चिकन कोरमा की एक आसान रेसिपी है. जिसे आप अपने घर पर ट्राई कर सकते हैं.

चिकन खाने के हैं शौकीन तो ट्राई करें हैदराबादी चिकन कोरमा-Recipe Inside

Hyderabadi Chicken Korma: चिकन कोरमा को मुर्ग कोरमा के रूप में भी जाना जाता है.

खास बातें

  • चिकन कोरमा भारतीय व्यंजनों का महत्वपूर्ण हिस्सा है.
  • कोरमा डिश की एक अन्य प्रमुख विशेषता मसालों का उपयोग है.
  • हैदराबादी चिकन कोरमा को आप घर पर आसानी से बना सकते हैं.

Hyderabadi Chicken Korma Recipe: क्या आप जानते हैं कि कोरमा भारतीय व्यंजनों का महत्वपूर्ण हिस्सा है? यह नॉन-वेज करी को लिफ्ट करने वाले रसीले मीट ग्रेवी और जूस से सरासर मुंह में मेल्ट होने वाली करी है. चिकन और मटन जैसे मीट को मलाईदार ग्रेवी या दही में डुबोया जाता है, इसे अक्सर काजू के पेस्ट या क्रीम या दोनों के साथ मिलाया जाता है. कोरमा डिश की एक अन्य प्रमुख विशेषता मसालों का उपयोग है जो इसे जायके से भर देते हैं. आपको भारत के अलग-अलग हिस्सों में चिकन कोरमा के कुछ अलग रूप मिलेंगे.

यदि आपने हैदराबादी चिकन कोरमा अभी तक नहीं ट्राई किया है, तो आप इस चीज से चूक गए हैं. यहां आपको ट्राई करने का मौका मिला है - हमारे पास हैदराबादी चिकन कोरमा की एक आसान रेसिपी है जिसे आप अपने घर पर ट्राई कर सकते हैं और उन प्रामाणिक जायकों का आनंद ले सकते हैं जो इस व्यंजन का दावा करते हैं.

इसे मुर्ग कोरमा के रूप में भी जाना जाता है, इस चिकन करी को अक्सर बहुत लोकप्रिय हैदराबादी बिरयानी, और सादे चावल या रोटी के साथ पेयर किया जाता है. दही को टैंगी टमाटर और मलाईदार काजू के साथ मिलाया जाता है जो एक शानदार कांबीनेशन के लिए बनाता है जिसे कोई भी मना नहीं कर सकता है. जैसा कि एकदम सही कोरमा होना चाहिए, यह हैदराबादी चिकन कोरमा बहुत सारे स्वादों से भरपूर, गहरा और स्वादिष्ट होता है. यदि आप मलाईदार चिकन व्यंजनों के प्रशंसक हैं, तो आपको हैदराबाद की इस स्पेशल रेसिपी को ज़रूर ट्राई करना चाहिए, जो अपने स्वाद के लिए जाना जाता है. और यह कोरमा, अन्य सभी हैदराबादी व्यंजनों की तरह, आपको निराश नहीं करेगा.

हैदराबादी चिकन कोरमा की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

ब्रेकफास्ट के लिए एकदम परफेक्ट हैं 6 साउथ इंडियन रेसिपी, जरूर करें ट्राई

ग्रीन टी हो या ब्लैक टी हाई ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करने में मददगारः स्टडी

World Kidney Day 2021: किडनी को रखना चाहते हैं स्वस्थ तो डाइट में शामिल करें ये 6 हेल्दी फूड्स!

Bengali-Style Pattagobhi Curry Recipe - यकीन मानिए आपका दिल जीत लेगी पत्तागोभी की यह फ्यूश़न डिश

Black Pepper Benefits: इंफेक्शन से लेकर भूख बढ़ाने तक जानें काली मिर्च खाने के 7 असरदार लाभ!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com