कार्बन उत्सर्जन को कम करने के लिए सिंथेटिक मीट खाने के अलावा क्या-क्या कर रहे हैं बिल गेट्स

एएमए सत्र जलवायु परिवर्तन से निपटने के प्रयासों पर आधारित था जिसमें अरबपतियों से कई दिलचस्प सवाल पूछें जा सकते थें, इसमें पानी की कमी, परमाणु ऊर्जा आदि से संबंधित विषय शामिल थे.

कार्बन उत्सर्जन को कम करने के लिए सिंथेटिक मीट खाने के अलावा क्या-क्या कर रहे हैं बिल गेट्स

खास बातें

  • जलवायु परिवर्तन की दिशा में काम कर रहे हैं.
  • एएमए सत्र जलवायु परिवर्तन से निपटने के प्रयासों पर आधारित था.
  • इसमें पानी की कमी, परमाणु ऊर्जा आदि से संबंधित विषय शामिल थे.

बिल गेट्स एक बड़े व्यापारिक साम्राज्य के मालिक और सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी, माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक हो सकते हैं, लेकिन उन्होंने अपने परोपकारी कार्यों से दुनिया और समाज पर भी बड़ा प्रभाव डाला है. बिल गेट्स, जो फिलहाल जलवायु परिवर्तन के कारण की दिशा में काम कर रहे हैं, रेड्डिट पर 'आस्क-मी-एनीथिंग' (एएमए) सत्र की मेजबानी की और खुलासा किया कि कार्बन उत्सर्जन को कम करने के लिए वह किस तरह से काम कर रहे हैं.

एएमए सत्र जलवायु परिवर्तन से निपटने के प्रयासों पर आधारित था जिसमें अरबपतियों से कई दिलचस्प सवाल पूछें जा सकते थें, इसमें पानी की कमी, परमाणु ऊर्जा आदि से संबंधित विषय शामिल थे. एक यूजर को सबसे महत्वपूर्ण चीजों के बारे में पूछने का अवसर मिला और पूछा की एक आम नागरिक को कार्बन फूटप्रिंट को कम करने के लिए क्या करना चाहिए, जिसमें बिल गेट्स ने सिंथेटिक मीट चुनने के साथ-साथ हरे रंग की चीजों का सेवन करने का सुझाव दिया. उनके अधिक व्यक्तिगत विकल्पों के बारे में पूछे जाने पर, बिल गेट्स ने कुछ बातों का जवाब दिया कि उन्होंने कभी-कभी सिंथेटिक मीट खाने जैसे विकल्प का चयन किया है. यहां देखें:

tp9ci6a

"व्यक्तिगत मोर्चे पर, मैं बहुत कुछ कर रहा हूं. मैं इलेक्ट्रिक कार चला रहा हूं. मेरे घर पर सौर पैनल हैं. मैं सिंथेटिक मांस (कभी कभी) खाता हूं. मैं हरे रंग की विमानन ईंधन खरीदता हूं. मैं प्राकृतिक गैस को बदलने के लिए कम लागत वाले आवास में बिजली के ताप पंपों की सहायता करता हूं. " बिल गेट्स ने लिखा है. बिना कटे, सिंथेटिक मीट, मीट का प्रकार है जो कत्ल किए गए जानवर के बजाय पशु कोशिकाओं का उपयोग करके एक प्रयोगशाला में उगाया जाता है. कोई इसे सेलुलर कृषि कह सकता है.

कार्बन उत्सर्जन को कम करने के लिए बिल गेट्स के कदम के बारे में आपका क्या कहना है?

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Poha With Kala Chana: साधारण पोहा रेसिपी नहीं एक बार ट्राई करें नागपुर स्पेशल तरी पोहा

Holi Special Gujiya Recipes: इस होली के मौके पर घर जरूर आजमाएं गुजिया के पांच बेहतरीन वर्जन

Foods For Upset Stomach: पेट है खराब तो इन 5 चीजों का करें सेवन, झट से मिलेगा आराम!

Best Holi Recipes: गुजिया से लेकर ठंडाई तक, यहां जानें होली स्पेशल 11 स्वादिष्ट रेसिपी

Holi 2021: जानें होलिका दहन का शुभ मुहूर्त और स्पेशल रेसिपी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com