अगर आप भी वड़ा पाव खाने के शौकीन तो इन शानदार रेसिपीज को करें ट्राई

मुंबई के पॉपुलर स्ट्रीट फूड की बात करें तो लिस्ट काफी लंबी है. लेकिन वड़ा पाव एक ऑल टाइम फेवरेट स्नैक है, जिसे हर कोई खाना पसंद करता है.

अगर आप भी वड़ा पाव खाने के शौकीन तो इन शानदार रेसिपीज को करें ट्राई

खास बातें

  • वड़ा पाव एक ऑल टाइम फेवरेट स्नैक है.
  • हर कोई इसे खाना पसंद करता है.
  • इस स्वादिष्ट स्नैक के ​भी कई वर्जन देखने को मिलते हैं.

मुंबई के पॉपुलर स्ट्रीट फूड की बात करें तो लिस्ट काफी लंबी है. लेकिन वड़ा पाव एक ऑल टाइम फेवरेट स्नैक है, जिसे हर कोई खाना पसंद करता है. एक मसालेदार वड़े को दो बन्स के बीच में हरी और इमली की चटनी लगाकर सर्व किया जाता है, जोकि खाने में बेहद ही मजेदार लगता है. क्लासिक वड़ा पाव रेसिपी में आलू की एक पैटी को बेसन के घोल में डिप करके तैयार किया जाता है. जैसाकि, हम सभी को मालूम है हर लोकप्रिय रेसिपी के साथ एक्सपेरिमेंट करने वालों की कमी नहीं है, वैसे ही आपको इस स्वादिष्ट स्नैक के ​भी कई वर्जन देखने को मिलते हैं. अगर आप भी वड़ा पाव खाने के शौकीन हैं तो आप भी वर्जन को ट्राई कर सकते हैं. तो देर किस बात चलिए नजर डालते हैं मजेदार रेसिपीज पर:

iptadnn8

भजिया पाव

यह वड़ा पाव का एक लोकप्रिय वर्जन है. इस स्नैक को बनाने के लिए बेसन, आलू, हल्दी, लाल मिर्च पाउडर और नमक की जरूरत होती है. आलू की भजिया बनाकर बन के बीच में लगाई जाती है. इसे इमली की टैंगी चटनी के साथ सर्व किया जाता है.

उल्टा वड़ा पाव

इनसाइड-आउट वड़ा पाव उन सभी सामग्रियों का एक मजेदार फ्लिप है जो नियमित वड़ा पाव बनाते हैं. बीच में वड़े को सैंडविच करने के लिए पाव का उपयोग करने के बजाय, आलू के मिश्रण को पाव के बीच में लगाकर बेसन के घोल में डीप करके फ्राई करें.

चिली चीज वड़ा पाव

मसालेदार और लजीज, यह वड़ा पाव रेसिपी अपने असाधारण स्वाद से आपके दिमाग को उड़ा देगी. आमतौर पर वड़ा पाव के अंदर आलू का वड़ा होता है लेकिन पनीर मिर्च वड़ा पाव में यह ढेर सारे मसालों से बनाया जाता है.

होममेड मसाला पाव

मसाला पाव एक लोकप्रिय स्नैक रेसिपी है जिसे कई अलग-अलग सामग्रियों से मिनटों में तैयार किया गया है. इसे आप मिनटों में कभी भी बनाकर खा सकते हैं.

कीमा पाव

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कीमा पाव एक इजोटिक नॉन वेजिटेरियन कॉम्बिनेशन है . जूसी कीमे को तीखे मसालों से बनाया जाता है और सॉफ्ट पाव में भरा जाता है, यह स्ट्रीट फ़ूड अपने आप में यूनिक है. यह उन लोगों के लिए परफेक्ट ट्रीट है जो कुछ मीटी, स्पाइसी और टेस्टी स्नैक की तलाश में हैं.