6 Best Noodles Recipes: यहां देखें नूडल्स से बनने वाली 6 स्नैक्स रेसिपीजः

नूडल्स एक ऑल टाइम फेवरेट स्नैक है जिसे हम खाने से कभी न नहीं कह सकते हैं. बच्चों से लेकर बड़ों तक हर को हर कोई इसे शौक से खाता है.

6 Best Noodles Recipes: यहां देखें नूडल्स से बनने वाली 6 स्नैक्स रेसिपीजः

खास बातें

  • नूडल्स एक ऑल टाइम फेवरेट स्नैक है.
  • बच्चों से लेकर बड़ों तक हर को हर कोई इसे शौक से खाता है.
  • नूडल्स को आप वेज और नाॅनवेज दोनों तरीकों से बना सकते हैं.

नूडल्स एक ऑल टाइम फेवरेट स्नैक है जिसे हम खाने से कभी न नहीं कह सकते हैं. बच्चों से लेकर बड़ों तक हर को हर कोई इसे शौक से खाता है. ईविंग स्नैक्स लेकर घर पर सेलिब्रेट होने वाली बर्थ डे पार्टी तक में सर्व होने वाला यह एक लोकप्रिय व्यंजन है. यह उन लोगों के लिए भी एक अच्छा विकल्प है जो अपने घर से दूर रहने हैं क्योंकि, इसे बनाना बहुत ही आसान है. वैसे तो बाजार में विभिन्न ब्रांड्स के नूडल्स उपब्लध हैं लेकिन कई लोग घर पर बनी नूडल्स खाना पसंद करते हैं. मिनटों में तैयार होने वाली इस नूडल्स को आप वेज और नाॅनवेज दोनों तरीकों से बना सकते हैं. इन दोनों के अलावा भी ऐसे अन्य तरीके भी हैं जिनसे इन्हें बनाया जाता है. लेकिन आज हम आपके साथ नूडल्स की रेसिपी शेयर करने नहीं जा रहे हैं बल्कि नूडल्स से ही बनने वाले कुछ स्वादिष्ट स्नैक्स बताने जा रहे हैं, जिन्हें खाने के बाद आपका स्वाद एकदम बदल जाएगा. तो चलिए डालते हैं इन बेहतरीन स्नैक्स पर एक नजरः

पिज्जा खाने के शौकीन हैं तो घर एक बार जरूर बनाएं ये सात लाजवाब वेज और नाॅनवेज Pizza Recipes

नूडल्स से बनाएं ये 6 खास रेसिपीज:

चिल्ड इंडियन उडोन नूडल्स सैलेड

यह एक रिफ्रेशिंग सैलेड है, यह एक चिल्ड सैलेड है जिसे उडोन नूडल्स से तैयार किया जाता है. इसे इंडियन ट्विस्ट देने के लिए इसमें कढ़ीपत्ता, काजू, सरसों के दाने, धनिया और हल्दी डाली जाती है.

नूडल समोसा

आलू की फीलिंग वाला समोसा तो आप सभी ने बहुत बार खाया होगा लेकिन आज हम आपके साथ डिफरेंट समोसा रेसिपी शेयर करने जा रहे हैं- इस समोमे में आलू की जगह नूडल्स की फीलिंग का इस्तेमाल किया गया है- नूल्डस समोसा बच्चों को भी खूब पसंद आएगा- इस समोसे को आप बनाकर शाम को एक कप गर्मागर्म चाय या फिर पुदीने की चटनी के साथ सर्व कर सकते हैं.

एग हक्का नूडल्स

इस रेसिपी में हक्का नूडल्स में सब्जियों के साथ अंडे को जोड़ा गया है जिससे इस नूडल्स में अलग स्वाद आता हैं. यह एक झटपट तैयार होने वाली रेसिपी है और हर किसी को खूब पसंद भी आएगी. तो एक बार इस नूडल रेसिपी को ट्राई करना जरूर बनता है.

क्विक नूडल्स

यह एक बहुत ही मजेदार रेसिपी है जिसमें नूडल्स को सब्जियों, मूंगफली और नींबू के रस के साथ परफेक्शन के साथ टॉस किया जाता है. बच्चों को यह रेसिपी बेहद ही पसंद आएगी.

नूडल्स कटलेट

कटलेट खाने में बेहद ही स्वाद लगते हैं लेकिन अगर उसमें नूडल्स को टेस्ट भी मिल जाए तो मजा और भी बढ़ जाता है. इसके लिए नूडल्स को उबाल लें, यह आपसे में चिपके नहीं. इसके बाद उबले हुए आलू, गाजर, मटर और बीन्स को मसाले डालकर अच्छे से मिलाएं, इसी में नूडल्स को मिलाएं, पैटी का आकार देकर इन्हें पैन में बहुत कम तेल में शैलों फ्राई करें. आप इन्हें डीप फ्राई भी कर सकते हैं.

नूडल्स स्प्रिंग रोल

यह खाने में बहुत ही मजेदार लगते हैं. टी टाइम के लिए नूडल्स स्प्रिंग रोल एकदम परफेक्ट है. इन्हें बनाने के लिए पहले पत्तागोभी, गाजर, शिमला मिर्च और नूडल्स में नमक, सोया साॅस, कालीमिर्च को मिलाकर फीलिंग तैयार कर लें. स्प्रिंग रोल शीट में इस फीलिंग को भरकर रोल करके इन्हें तेल में तल लें. आप चाहे तो लेफ्टओवर नूडल्स से भी इन्हें बना सकते हैं.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें

Side Effects OF Spicy Food: हार्ट के लिए नुकसानदायक है अत्याधिक मसाले का सेवन, जानें ये पांच नुकसान

क्या अंडे से बनने वाली इस रेसिपी का स्वाद चखा अगर नहीं तो एक बार जरूर ट्राई करें मजेदार अंडा घोटाला

शरीर और त्वचा को हेल्दी रखने के लिए रोज एक गिलास गर्म पानी का करें सेवन, जानें गर्म पानी पीने के 8 फायदे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Weight Loss Diet: तेजी से वजन घटाने के लिए डाइट में शामिल करें, ये 5 लीन प्रोटीन फूड्स