पिज्जा खाने के शौकीन हैं तो घर एक बार जरूर बनाएं ये सात लाजवाब वेज और नाॅनवेज Pizza Recipes

पिज्जा एक लोकप्रिय डिश है जिसे बच्चे और बड़े सभी शौक से खाते हैं. आज इसकी लोकप्रियता इतनी बड़ी गई है कि हर किसी का फेवरेट बन चुका है.

पिज्जा खाने के शौकीन हैं तो घर एक बार जरूर बनाएं ये सात लाजवाब वेज और नाॅनवेज Pizza Recipes

खास बातें

  • पिज्जा एक लोकप्रिय डिश है.
  • यह एक इटैलियन डिश है.
  • शाकाहारी और मांसाहारी तरीकों से बनाया जा सकता है.

पिज्जा एक लोकप्रिय डिश है जिसे बच्चे और बड़े सभी शौक से खाते हैं. आज इसकी लोकप्रियता इतनी बड़ी गई है कि हर किसी का फेवरेट बन चुका है. अगर आप गौर करें तो आजकल पार्टियों और शादियों में भी एक स्टाॅल अलग से पिज्जा का देखने को मिलता है. वैसे तो यह एक इटैलियन डिश है. मैदे या आटे से इसका बेस तैयार किया जाता है. हालांकि, कई लोग इसे देसी स्टाइल से भी बनाते हैं और इसके बेस के लिए मैदे की जगह सूजी, आलू और ओट्स जैसी चीजों को उपयोग में लाने लगे हैं. पिज्जा एक बहुमुखी भोजन है जिसे कई शाकाहारी और मांसाहारी तरीकों से बनाया जा सकता है. आप अपने स्वाद और पसंद के अनुसार पिज्जा बनाने के लिए सब्जियों और मीट का प्रयोग कर सकते हैं. यूं तो आप पिज्जा बाहर से ऑर्डर कर सकते हैं लेकिन, कुछ लोग घर पर पिज्जा बनाकर खाना पसंद करते हैं. इसके आज हम आपके लिए बेहतरीन पिज्जा रेसिपीज लेकर आए हैं जिन्हें आप आसानी से घर पर बनाकर इनका आनंद ले सकते हैं.
78btgdc

यहां देखें 7 बेस्ट पिज्जा रेसिपीज जिन्हें आप आराम से घर बना सकते हैंः

1. नान वेजी पिज्जा

इस पिज्जा को बनाना बहुत ही आसान है क्योंकि इसे बनाने के लिए पिज्जा बेस की जगह पर नान का इस्तेमाल किया गया है. मशरूम, शिमला मिर्च या फिर आप अपनी पसंद की सब्जियां डालकर भी इसे बेक कर सकते हैं.

2. चीज बर्स्ट पिज़्ज़ा ;बिना यीस्ट

कुरकुरी सब्जियों, इटैलियन हर्ब्स और टैंगी सॉस से बनाएं गए पिज्जा को कौन खाना पसंद नहीं करेगा. यहां घर पर खमीर यानी बिना यीस्ट के बनाए जाने वाले ताज़ा स्वादिष्ट पिज़्ज़ा की रेसिपी लेकर आए हैं. जिसे दही, मैदा, सब्जी, साॅस और चीज से तैयार किया गया है.

3. जर्क्ड चिकन पिज्जा

यह एक सुपर इज़ी पिज्जा रेसिपी है जिसे चीज और जूसी चिकन के साथ घर पर बनाया जा सकता है. यह पिज्जा रेसिपी बच्चों और बड़ों दोनों को ही बहुत पसंद आएगा. इसमेें आपको पाइनएप्पल का स्वाद भी मिलेगा.

चाइनीज खाने के हैं शौकीन तो ट्राई करें शेजवान चिली चिकन की लाजवाब रेसिपी- Recipe Video Inside

4. मैक्सिकन पिज्जा

यह क्रंची और टैंगी टॉर्टिला पिज्जा स्वादिष्ट डेसिंग फ्राइड बीन्स, मॉजरेला चीज डाला जाता है. बच्चों के लिए इविंग स्नैक के लिए बहुत बढ़िया आॅप्शन है.

5. फिलो पिज्जा

यह एक क्लासिक मेडिटेरियन पिज्जा रेसिपी है. फिलो पिज्जा में हेल्दी सब्जियों को बेक किया जाता है इसके चारों तरफ मोजरेला चीज फैली हुई होती है. पोषक तत्वों से भरपूर ग्रिल सब्जियां और इस पर पिज्जा सॉस के चीज इसे और भी मजेदार बना देती है.

6 मीट लवर्स पिज्ज़ा मिलेट पिज्ज़ा

यह ए​क स्वादिष्ट पिज्ज़ा रेसिपी है जिसे बाजरे और साबूदाने से तैयार किया गया है. इस पर टॉपिंग के लिए टोमैटो सॉस, चीज़, पैपरोनी, चिकन सलामी और सलामी मिलानो का इस्तेमाल किया जाता है.इसे बनाना बेहद ही आसान है जो लोग मीट खाने के शौकीन हैं उन्हें यह पिज्ज़ा काफी पसंद आएगा.

7. मिनी मशरूम पिज्ज़ा

पिज्ज़ा एक ऐसा स्नैक्स है जिसे बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी पसंद करते हैं. इसे कॉर्न, चीज़ और मशरूम से बनाया जाता है. ये बनाने में बहुत ही आसान है. आप चाहे तो कभी कभी मिनी मशरूम पिज़्ज़ा बच्चों के लंच बॉक्स में भी पैक कर सकते हैं.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें

Side Effects OF Spicy Food: हार्ट के लिए नुकसानदायक है अत्याधिक मसाले का सेवन, जानें ये पांच नुकसान

क्या अंडे से बनने वाली इस रेसिपी का स्वाद चखा अगर नहीं तो एक बार जरूर ट्राई करें मजेदार अंडा घोटाला

शरीर और त्वचा को हेल्दी रखने के लिए रोज एक गिलास गर्म पानी का करें सेवन, जानें गर्म पानी पीने के 8 फायदे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Weight Loss Diet: तेजी से वजन घटाने के लिए डाइट में शामिल करें, ये 5 लीन प्रोटीन फूड्स