रेड और वाइट सॉस से हटकर ट्राई करें ये नई 11 पास्ता रेसिपीज

पास्ता आज ज्यादातर लोगों की फेवरेट डिश बन चुका है. पास्ता के बिना इटैलियन खाने की कल्पना भी नहीं की जा सकती.

रेड और वाइट सॉस से हटकर ट्राई करें ये नई 11 पास्ता रेसिपीज

खास बातें

  • दुनियाभर में पास्ता 600 प्रकार की अलग-अलग आकार में उपब्लध हैं.
  • इटैलियन डिश होने के बाद भी बहुत से लोगों के लिए यह कम्फर्ट फूड बन चुका है
  • यह एक सिम्पल सी डिश और क्रिएटिव बनने का मौका भी देती है.

पास्ता आज ज्यादातर लोगों की फेवरेट डिश बन चुका है. पास्ता के बिना इटैलियन खाने की कल्पना भी नहीं की जा सकती. एक प्लेट गर्मागर्म पास्ता के साथ आपका पसंदीदा ड्रिंक मिल जाए तो इससे अच्छा और कुछ हो ही नहीं सकता. पास्ता मैदा, सूजी और आटे से तैयार किया जा सकता है. बता दें कि दुनियाभर में पास्ता 600 प्रकार की अलग-अलग आकार में उपब्लध हैं जिनमें से शीट, स्ट्रिप्स और एलबो शेप आमतौर पर मिलती हैं. इटैलियन डिश होने के बावजूद अधिकतर लोगों के लिए यह कम्फर्ट फूड बन चुका है क्योंकि इसे बनाने के लिए न तो आपको ज्यादा समय की और न ही एक्ट्रा कुकिंग स्किल्स की जरूरत है. यह एक सिम्पल सी डिश और क्रिएटिव बनने का मौका भी देती है. इतना ही नहीं चाहे तो फुसीली, पेने और स्पगैटी पास्ता और अलग अलग सॉस के साथ एक्सपेरिमेंट कर सकते हैं. सब्जियों के अलावा आप इसमें नॉनवेज का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. इसी बात को ध्यान में रखकर हमने आपके लिए कुछ बेहतरीन पास्ता रेसिपीज की एक लिस्ट तैयार की हैं जिन्हें आप जब चाहे बनाकर इनका मजा ले सकते हैं. चलिए डालते हैं एक नजर इन खास रेसिपीज पर:

मेदू वड़ा तो आपने कई बार खाया होगा, एक बार ट्राई करें पालक पोहा वड़ा की यह मजेदार रेसिपी - Recipe Video Inside


यहां देखें 11 बेहतरीन पास्ता रेसिपीज को (11 Best Veg or Nonveg Pasta Recipes) :

1. फोर चीज़ पास्ता 

स्वादिष्ट क्रीमी पास्ता अमेरिका में बहुत ही लोकप्रिय है. इस पास्ता रेसिपी में चार तरह की चीज़ का इस्तेमाल की जाती है. इटली की पार्मेजन, इग्लैंड की चैडर चीज़, फ्रांस की बैरीन चीज़ और स्वीस चीज़ का डाली जाती है. चीज और सब्जियों से तैयार की यह पास्ता रेसिपी पार्टी के लिए बहुत अच्छी डिश है.

2. क्रैवटिन पास्ता 

क्रैवटिन पास्ता लाइट डिनर के लिए काफी अच्छी रेसिपी है. केले के फूल, छोले और नारियल दूध की गुडनेस के साथ इसे तैयार किया जाता है. इसके अलावा इसमें लाल मिर्च और रॉकेट लीव्ज़ भी डाले जाते हैं. यह एक संतुष्टि भरा भोजन है.

3. स्पाइसी पास्ता 

सिसिलीअन स्पाइसी पास्ता है जिसे पारंपरिक इटैलियन तरीके से जैतून का तेल, मिर्च, ब्रॉकली और चीज के साथ तैयार किया जाता है. यह लो फैट है, वेजिटेरियन है और इसे बनाना बहुत आसान है.

4. पेस्तो पेने पास्ता विद स्मोक्ड चिकन 

ताज़ा पेस्तो सॉस से तैयार किया गया पास्ता से कोई भी और चीज़ अच्छी नहीं हो सकती है. इस पेने पास्ता को आप पके हुए चिकन के पीस और रसेदार चेरी टमाटर में मिक्स करके तैयार कर सकते हैं.

5. लेमन चिकन-रॉकेट पास्ता 

पास्ता में चिकन चंक्स, नट्स और लहसुन डालकर तैयार किया गया यह लेमन पास्ता आपको बहुत पसंद आएगा. अगर आप डिनर में कुछ अलग और हेल्दी खाना चाहते हैं तो यह पास्ता उसके लिए बिल्कुल परफेक्ट है.

6. ब्रॉकली, बेबीकॉर्न एंड कलरफुल पास्ता सैलेड 

यह एक पास्ता सैलेड रेसिपी है जिसे आप कभी भी बनाकर खा सकते हैं. इसमें पासर्ले और बेजल के साथ आपको और भी चीजों का स्वाद मिलेगा.

7. होममेड वीगन पास्ता 

यहां हम आपको बिना किसी डेयरी प्रोडक्ट का इस्तेमाल किए कच्चा पास्ता बताने जा रहे हैं, जिसे आप आराम से बना सकते हैं. इस पास्ता को आप घर पर झटपट बिना किसी झंझट के अपनी फेवरेट सॉस के साथ बना सकते हैं.

8. पिंक सॉस पास्ता

यह पास्ता खाने में बहुत ही स्वादिष्ट लगता है जिसमें आपको क्रीम चीज और टमाटर सॉस का बढ़िया कॉम्बिनेशन मिलेगा. इसे बनाना काफी आसान है.

9. होम स्टाइल बेक्ड पास्ता

होम स्टाइल बेक्ड पास्ता बनाने के लिए पास्ता को ताज़ा सब्जियों में, खट्टी टमाटर की प्यूरी और ढेर सारे चीज़ के साथ ब्रेड के पीस डालकर बेक किया जाता है. इस पास्ता को बेक करने के लिए पूरे पर्फेक्शन की जरूरत है.

10. पास्ता कार्बोनारा 

साधारण रोमन पास्ता डिश का नाम ‘कार्बोन' यानी कोयला के नाम पर रखा गया है. ये पास्ता कोयले की खादान में काम करने वालों के बीच काफी फेमस था. इसे बनाने के लिए बेकन का इस्तेमाल किया गया है.

11. चिकन पास्ता 

यह पास्ता की एक बेहतरीन रेसिपी है जिसमें पेने पास्ता में ढेर सारे मसाले, गाजर, बीन्स, सेलेरी, चिली फ्लेक्स, चीज और चिकन डालकर तैयार किया जाता है. यह किसी रेस्टोरेंट की डिश नहीं है, इस डिश को आप बेहद ही आसानी से घर पर बना सकते हैं.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Belly Fat Burning Foods: पेट की चर्बी घटाने और स्लिम फिगर पाने के लिए डाइट में शामिल करें, ये 5 चीजें!

अपने बिजी मॉर्निंग शेड्यूल में ट्राई करें इन 6 स्वादिष्ट नॉर्थ इंडियन ब्रेकफास्ट रेसिपीज को

Quick Snack: स्नैक में खाना चाहते हैं कुछ क्रिस्पी तो ट्राई करें वेज स्प्रिंग रोल, यहां जानें विधि

Vicky Kaushal: विक्की कौशल के एक फैन ने एक्टर को दिए इंदौर-स्पेशल समोसे और जलेबियां

Herbs For Liver Health: लीवर को हेल्दी रखने के लिए इन आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों का करें सेवन!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चिकन खाने के हैं शौकीन तो मजा लें चिकन लबाबदार की इस शानदार रेसिपी का- Recipe Video Inside