कम फैट वाला खाना खाएं और स्तन कैंसर से छुटकारा पाएं

   |  Updated: April 21, 2016 10:23 IST

Reddit
If you want to get rid from breast cancer, so start eating low-fat food
हम सभी जानते हैं कि खाने में फैट की मात्रा दिन-प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। जो महिलाएं कम वसा वाले भोजन का चुनाव करती हैं, वे स्तन कैंसर के खतरे से बच सकतीं है। शोध से पता चला है कि लगभग आठ सालों से कम वसा वाला भोजन लेने वाली महिलाओं में स्तन कैंसर से होने वाली मौत की संभावना कम हो जाती है। यहां तक कि स्तन कैंसर जैसी बीमारी से उभरने की उनकी उम्मीद 82 फीसदी अधिक हो जाती है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अमेरिका के लॉस एंजिलिस बायोमेडिकल रिसर्च इंस्टीट्यूट के रोवान चेलेवोस्की का कहना है कि “पहली बार हमने स्तर कैंसर से होने वाली मौतों की जांच की है। इस दौरान हमने पाया है कि जो महिलाएं लगातार कम वसा वाले आहार लेती हैं, उनके कैंसर से उभरने की संभावना ज़्यादा होती है”।
Newsbeep
यह शोध अमेरिका के ल्यूसियाना में चल रहे अमेरिकन एसोसिएशन फॉर कैंसर रिसर्च की मीटिंग में क्लीनिकल ट्रायल के पहले सेशन में प्रस्तुत किया गया।

Comments
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement