8 नए होटल खोलेगी इंडियन होटल्स कंपनी, पांच साल में इनती वृद्धि पर नजर

अगले कुछ साल में हमारा इसे बढ़ाकर 30 प्रतिशत करने का लक्ष्य है.

NDTV Food (with inputs from Bhasha)  |  Updated: October 21, 2018 11:44 IST

Reddit
IHCL to open 8 new hotels this year

इंडियन होटल्स कंपनी लिमिटेड (आईएचसीएल) इस साल आठ नए होटल खोलने जा रही है. कंपनी के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने आज शेयरधारकों की सालाना आमसभा को संबोधित करते हुए कहा कि उद्योग के लिए धारणा सकारात्मक हुई है , ऐसे में हम अगले कुछ साल के दौरान आमदनी में 30 प्रतिशत वृद्धि का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं. 
उन्होंने कहा कि कंपनी का इरादा घरेलू बाजार में अपनी पैठ मजबूत करने का है. इसके लिए इस साल कंपनी आठ नए होटल खोलने जा रही है. 

चंद्रशेखरन ने कहा, ‘‘हम तीन आर रणनीति (पुनर्गठन , नई इंजीनियरिंग और नई सोच) बनाई है. इसके तहत हमारा अगले पांच साल में कमरों की संख्या दोगुना करने और परिचालन मार्जिन में आठ प्रतिशत वृद्धि का लक्ष्य है. 


उन्होंने कहा कि इसी के अनुरूप हम इस साल देश में आठ नए होटल खोलने जा रहे हैं. ‘‘अभी हमारी वृद्धि आठ से दस प्रतिशत की है. अगले कुछ साल में हमारा इसे बढ़ाकर 30 प्रतिशत करने का लक्ष्य है.'' 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

करीब छह साल बाद वित्त वर्ष 2017-18 में आईएचसीएल मुनाफे में लौटी है. वित्त वर्ष के दौरान कंपनी ने 4,165 करोड़ रुपये के राजस्व पर 101 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया है. उन्होंने कहा कि इससे कंपनी को अपने कर्ज के बोझ को घटाकर 2,400 करोड़ रुपये करने में मदद मिली , जो 5,800 करोड़ रुपये पर पहुंच गया था.


और खबरों के लिए क्लिक करें.

Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement