अपनी डाइट में शामिल करें हाई प्रोटीन और कम फैट वाला तंदूरी चिकन, बनाने की विधि के लिए देखें वीडियो

Weight Loss Diet In Hindi : इस आसान लो-फैट तंदूरी चिकन रेसिपी को ट्राई करें, यह आपके वेट लॉस डाइट के लिए एक बेहतरीन ऑप्शन हो सकता है.

अपनी डाइट में शामिल करें हाई प्रोटीन और कम फैट वाला तंदूरी चिकन, बनाने की विधि के लिए देखें वीडियो

घर पर बनाएं हाई प्रोटीन वाला तंदूरी चिकन

Easy Diet Chicken Recipes : इस आसान लॉ-फैट तंदूरी चिकन रेसिपी को ट्राई करें, यह आपके वेट लॉस डाइट के लिए एक बेहतरीन ऑप्शन हो सकता है. जब हम वजन घटाने के बारे में सोचते हैं तो पहली चीज जो हम करते हैं वह हैं अपनी डाइट को मेंटेन करना. अगर हमें अपने शरीर में पहले से जमा कार्बोहाइड्रेट को कम करना है और हम ऐसे खाने को खा रहे हैं जिससे फैट बढ़ता है तो वह बेवकूफी होगी. एक चीज जिसकी सलाह डाइटीशियन भी देत हैं कि हमें अपनी डाइट में प्रोटीन की मात्रा को बढ़ाना चाहिए न कि कार्बोहाइड्रेट युक्त चीजें खानी चाहिए. कुछ लोग डाइट में हाई प्रोटीन वाला चिकन खाते हैं जिसमें बिल्कुल भी स्वाद नहीं होता है, लगातार ऐसे चिकन को खाने से एक समय में लोग उब जाते हैं. हम कहते हैं कि जब हमारे पास कम कार्बोहाइड्रेट और वजन घटाने वाली स्वदिष्ट डिश है तो अपने स्वाद के साथ समझौता क्यों करें, तो आप यह कम फैट वाला तंदूरी स्वादिष्ट चिकन आजमाएं और अपनी डाइट को मेंटेन करें. 

akbhar s bone less chiken and warqi paratha

Healthy Chicken Recipes : आप अपनी डाइट में हेल्दी तंदूरी चिकन को भी ट्राइ कर सकते हैं जिसमें कम फैट और हाई प्रोटीन है. 

इस तरह के चिकन में पैर या जांघ की बजाय, चिकन स्तन का इस्तेमाल किया जाता है. आप इसको इस्तेमाल कर सकते हैं, क्योंकि यह दूसरों की तुलना में कम फैटी होता है. साथ ही इस चिकन को पकाने के लिए किसी भी तेल का इस्तेमाल नहीं किया जाता है. केवल थोड़ी मात्रा में घी का प्रयोग किया जाता है. अगर आप चाहते हैं कि इसे चटनी, प्याज और आचार के साथ खाएं तो घर पर ही दही, मेथी के पत्तों और अदरक, लहसुन की चटनी भी बना सकते हैं. 

शेफ और फूड व्लॉगर साहिल मखीजा, हमें बताते हैं कि यह टेंडर, जूसी चिकन कैसे बनाया जाता है. रेसिपी बनाने की वीडियो उनके YouTube चैनल ‘हेडबैंगर किचन' पर पोस्ट किया गया है. 

इस रेसिपी को बनाने की वीड़ियो नीचे दी गई है.

(इसे भी पढ़े : )

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

और खबरो ंके लिए क्लि करें