Indian Cooking Tips: डिनर के लिए बनाएं पंजाब ग्रिल की फेमस खोया पनीर रेसिपी, जानें बनाने की विधि!

Indian Cooking Tips: अगर आप क्रीमी और अट्रैक्टिव सभी चीजों के फैन हैं, तो आपको यह रेसिपी जरूर पसंद आएगी. यह खोया पनीर रेसिपी न केवल समृद्धि को बढ़ाती है, बल्कि जायके का संतुलित सेट भी है.

   | Translated by: Avdhesh Painuly  |  Updated: August 08, 2020 19:50 IST

Reddit
Indian Cooking Tips: Make Punjab Grill's  Famous Khoya Paneer Recipe For Dinner, Know The Of Recipe Khoya Paneer!

Indian Cooking Tips: अगर आप क्रीमी और अट्रैक्टिव सभी चीजों के फैन हैं, तो यह रेसिपी आपके लिए है!

Highlights
  • पनीर से कई तरह की स्वादिष्ट डिश बनाई जा सकती हैं.
  • पनीर प्रोटीन का एक अच्छा स्रोत है.
  • इस पनीर रेसिपी को घर पर ट्राई करें.

Indian Cooking Tips: अगर हम अपनी रसोई में उस एक वस्तु को चुन सकते हैं जो हमारे दोपहर के भोजन, नाश्ते और रात के खाने की योजना को बनाने में मदद कर सके, तो हम शायद पनीर चुनेंगे. न केवल इसके साथ काम करना आसान है, बल्कि आप मन में पनीर के साथ सैकड़ों व्यंजनों के बारे में भी सोच सकते हैं. भारत विशेष रूप से नॉर्थ, पनीर से ग्रस्त है. संभवत: कोई नॉर्थ  इंडियन रेस्टोरेंट नहीं है जिसके बारे में हम जानते हैं कि उनके मेनू में पनीर के व्यंजनों की अच्छी संख्या नहीं है. पंजाब ग्रिल - देश के सबसे बड़े और सबसे प्यारे नॉर्थ इंडियन रेस्टोरेंट में से एक है - हमें खोया पनीर की रेसिपी का पता चला, और हम आप सभी के साथ साझा करने के लिए आ गए.

अगर आप क्रीमी और अट्रैक्टिव सभी चीजों के फैन हैं, तो आपको यह रेसिपी जरूर पसंद आएगी. यह खोया पनीर रेसिपी न केवल समृद्धि को बढ़ाती है, बल्कि जायके का संतुलित सेट भी है. किसी भी बिंदु पर आपको नहीं लगता कि एक तत्व दूसरे पर हावी हो रहा है, और डिश में उपयोग किए जाने वाले सभी तत्व एक साथ समग्र रूप से आते हैं. बेवर के लिए, खोआ (या मावा) दूध के उत्पाद से गाढ़ा होता है, जिसका इस्तेमाल बड़े पैमाने पर हमारी मिठाइयों को समृद्ध और अवनत करने के लिए किया जाता है. इस खोया पनीर को बनाने के लिए आपको कुछ काजू, पनीर, देसी घी, खोआ, दही, अदरक, हरी इलायची, हरी मिर्च और धनिया की आवश्यकता होगी.



जैसा कि आप देख सकते हैं, इस रेसिपी में क्रीम का कोई उपयोग नहीं है, जो अक्सर पकवान को पेट पर बहुत भारी बनाता है. हालांकि, दही, खोया और काजू के पेस्ट के कारण, यह डिश आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली हर मलाईदार पनीर डिश से मिलती जुलती है. रेसिपी में परिष्कृत तेल के बजाय देसी घी का उपयोग किया जाता है, यह पकवान के लिए एक अनूठी सुगंध और समृद्धि प्रदान करता है.

1lm82rsg



ये है खोया पनीर की पूरी रेसिपी, इसे घर पर ट्राई करें और हमें कमेंट सेक्शन में बनाएं कि आपको यह कैसा लगा, हमें जरूर बताएं.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहिए





Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com





Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement