India's Biggest Orange: ट्विटर पर क्यों ट्रेंड कर रहा है भारत के नागपुर का संतरा, यहां जानें

India's Biggest Orange: भारत के नागपुर शहर को ऑरेंज सिटी के रूप में भी जाना जाता है. नागपुर में मिले एक संतरे के साइज ने सबको चौका दिया है. इस संतरे की फोटो ट्विटर पर खूब ट्रेंट कर रहीं है. विशाल संतरे का साइज 24 इंच और ऊंचाई में 8 इंच मापी गई. इसके अलावा, 23 नवंबर, 2020 तक संतरे का वजन 1.425 किलोग्राम था.

India's Biggest Orange: ट्विटर पर क्यों ट्रेंड कर रहा है भारत के नागपुर का संतरा, यहां जानें

India's Biggest Orange: इस विशाल संतरे की फोटो को रितु मल्होत्रा ​​ने ट्विटर पर शेयर किया

खास बातें

  • संतरे का साइज 24 इंच और ऊंचाई में 8 इंच मापी गई.
  • ट्विटर पर सबके शानदार रिएक्शन मिल रहे है.
  • इस विशाल संतरे की फोटो को रितु मल्होत्रा ​​ने ट्विटर पर शेयर किया था

India's Biggest Orange: इंटरनेट सभी सूचनाओं और मनोरंजन का एक स्रोत है. हम अपने आप को अपने सोशल मीडिया फीड पर खूब स्क्रॉल करते हैं, चाहे प्यारे से बच्चे का वीडियो देखना हो या कुछ अद्भुत भोजन आदि. लेकिन यहां पर कुछ अद्भुत है, जिसे देखकर आपको मदद नहीं लेकिन आप आश्चर्यचकित जरूरी हो जाएंगे, जैसे कि खाद्य चुनौतियां जिसमें लोग एक निश्चित डिश की अधिकतम मात्रा को अपने हाथों से खाने की कोशिश करते हैं. ट्विटर पर एक और ऐसी दिलचस्प पोस्ट जिसे नागपुर के एक खेत में सामान्य तौर पर पाए जाने वाले सबसे बड़े संतरे के रूप में दिखाया गया है. यहां ट्वीट पर एक नज़र डालें.

इस ट्विट को रितु मल्होत्रा ​​द्वारा साझा किया गया था, जिन्होंने लिखा था कि महाराष्ट्र के शहर नागपुर में अपने दोस्त के खेत में संतरे कैसे उगते हैं. यह शहर संतरे के उत्पादन के लिए जाना जाता है, और इसीलिए इसे भारत के ऑरेंज सिटी के रूप में भी जाना जाता है. मल्होत्रा ​​के ट्वीट के अनुसार, विशाल संतरे का साइज 24 इंच और ऊंचाई में 8 इंच मापी गई. इसके अलावा, 23 नवंबर, 2020 तक संतरे का वजन 1.425 किलोग्राम था.

ट्विटर पर इतने बड़े अविश्वसनीय संतरे को देख कर, सबके शानदार रिएक्शन मिल रहे है. जो भी इस विशाल संतरे को देख रहा है. वह अपनी आंखों पर विश्ववास नहीं कर पा रहा है. कुछ ने टिप्पणी की कि यह वास्तव में पूरी तरह से संतरे की एक अलग किस्म की तरह दिख रहा था. दूसरों ने मजाक में कहा कि इसके छिलकों से निकलने वाले रस को लोगों की आंखों में चुभने के रूप में स्प्रे करना मजेदार होगा. प्रतिक्रियाओं पर एक नज़र डालें.
 

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के अनुसार, इस घेरे में सबसे बड़ा संतरा 25 इंच का मापा गया. यह 22 जनवरी, 2006 की तारीख से कैलिफ़ोर्निया के फ्रेस्नो में पैट्रिक और जोआन फील्डर द्वारा रखा गया एक रिकॉर्ड है. हालांकि, यह नागपुर ऑरेंज 24 इंच के करीब आता है. आइए उम्मीद करते हैं कि जल्द ही भारत द्वारा विश्व रिकॉर्ड को बनते हुए देखा जाएगा!

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Kartik Purnima 2020: जानें कब है कार्तिक पूर्णिमा, व्रत विधि, शुभ मूहूर्त और महत्व

सर्दी के सीजन को और भी बनाएंगी खास Winter Special Recipes

सर्दी में हेल्दी डाइट के लिए अपने खाने में शामिल करें हेल्दी मेथी चिकन की यह रेसिपी

Immunity Boosting Golden Drinks: सर्दी-जुकाम से लेकर जोड़ों के दर्द को दूर करने तक बेहद फायदेमंद है हल्दी दूध!

Benefits Of Eating Garlic In Winter: डायबिटीज को कंट्रोल करने में मददगार लहसुन, जानें चार जबरदस्त लाभ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Happy Tulsi Vivah 2020: आज है तुलसी विवाह, जानें शुभ मुहूर्त, पूजा विधि, महत्व और स्पेशल डिश