Indian Cooking Tips: बटर चिकन से लेकर कढ़ाही पनीर तक किसी भी डिश को बनाएंगी ये पांच नान रेसिपीज

क्या आप नान के बिना किसी दावत की कल्पना कर सकते हैं? कम से कम हम तो नहीं. दाल मखनी, कढ़ाही पनीर और बटर चिकन जैसी रिच डिशेज को नान कम्पलीट बनाता है.

Indian Cooking Tips: बटर चिकन से लेकर कढ़ाही पनीर तक किसी भी डिश को बनाएंगी ये पांच नान रेसिपीज

खास बातें

  • नान के बिना किसी दावत की कल्पना कर सकते हैं.
  • बटर चिकन जैसी रिच डिशेज को नान कम्पलीट बनाता है.
  • तंदूर बेक्ड मैदे से बनने वाली रोटी का स्वाद काफी अच्छा होता है.

क्या आप नान के बिना किसी दावत की कल्पना कर सकते हैं? कम से कम हम तो नहीं. दाल मखनी, कढ़ाही पनीर और बटर चिकन जैसी रिच डिशेज को नान कम्पलीट बनाता है. वास्तब में नान काफी लंबे समय से हमारे फूड कल्चर का ​एक हिस्सा रहा है. इस खमीर तंदूर बेक्ड मैदे से बनने वाली रोटी का स्वाद काफी अच्छा होता है जो हर किसी को पसंद भी आता है. नान की फूली, मुलायम और हवादार बनावट इसे इतना खास बनाती है. यही बनावट ही तो है जो किसी भी सब्जी या दाल के साथ जोड़ने पर इसे यूनिक बनाती है और इसे सभी के बीच एक लोकप्रिय भोजन बनाती है.

हालांकि, नान को शायद ही कभी संपूर्ण डिश माना जाता हो क्योंकि इसका अकेले मजा नहीं लिया जा सकता है. सही सुना. यह वही समय है जब आप कभी भी बिना नान के बटर चिकन खा सकें? ये दोनों व्यंजन एक दूसरे के पूरक हैं और एक के बिना दूसरे को खाने का कोई मतलब नहीं है.

fk7fq79

लोकप्रियता को ध्यान में रखते हुए, हम आपके लिए विभिन्न प्रकार के नान की एक लिस्ट लेकर आए हैं जो आपके भोजन को हर बार स्वादिष्ट बना देंगे.

यहां देखें 5 नान रेसिपी जो आपकी किसी भी डिश को कम्पलीट बनाएंगी:

1. क्लासिक नान

क्लासिक प्लेन नान घर पर आजमाने की सबसे आसान नान रेसिपी में से एक है. यह नान काफी पसंद किया जाता है. इसे बनाने के लिए स्मूद और फूली हुई बनावट पर जोर दिया जाता है. जैसे ही आप इसकी बाइट लेंगे यह आपके मुंह में पिघल जाएगा. व्यंजन के लिए यहां क्लिक करें.

2. कुलचा नान

इस रेसिपी में आपको कुलचा और नान दोनों का स्वाद मिलेगा. अगली बार जब आपको दोनों खाने की क्रेविंग हो, तो आपको कुलचा और नान अलग से बनाने की ज़रूरत नहीं है, इसके बजाय, बस कुलचा नान बनाएं और इसका मजा लें. व्यंजन के लिए यहां क्लिक करें.

3. तंदूरी लहसुन नान

तंदूरी गार्लिक नान की रेसिपी क्लासिक नान से काफी मिलती-जुलती है, इसमें लहसुन का फ्लेवर मिलाया गया है. जो लोग लहसुन की तेज सुगंध पसंद करते हैं, वे कुछ ही समय में इस व्यंजन के दीवाने हो जाएंगे. यहां रेसिपी देखें:

4. सोया मेथी गार्लिक नान

सोया मेथी गार्लिक नान आपको मेथी और सोया की गुडनेस के साथ गार्लिक नान का अच्छा स्वाद देता है. रेसिपी की सबसे अच्छी बात यह है कि इसके लिए आपको सोया की जरूरत नहीं है - इसकी जगह, हम रेसिपी में सोया के आटे का उपयोग करते हैं. यहां रेसिपी देखें:

5. चूर चूर नान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह नान रेसिपी घर पर अनुभवी शेफ के लिए है. यह चूर चूर नान रेसिपी आपको एकदम सही नान बनाने में मदद करेगी! यह नान के फूलेपन के साथ एक कुरकुरे परतदार बनावट इसे स्वादिष्ट बनाती है. व्यंजन के लिए यहां क्लिक करें.