Indian Cooking Tips: आपको भी खूब पसंद आएंगी भारत के पांच अलग क्षेत्रों में बनाई जाने वाली ये एग करीज(Recipes Inside)

एग करी कहते ही आपके दिमाग में क्या आता है? सबसे आम जवाबों में से एक निश्चित रूप से कम्फर्ट होगा.

Indian Cooking Tips: आपको भी खूब पसंद आएंगी भारत के पांच अलग क्षेत्रों में बनाई जाने वाली ये एग करीज(Recipes Inside)

खास बातें

  • अंडा एक आम आदमी का सबसे अच्छा दोस्त है.
  • एग करी की रेसिपी हमेशा बचाव के लिए काम आती है.
  • इसे चावल, रोटी या पराठे के साथ सर्व करें.

एग करी कहते ही आपके दिमाग में क्या आता है? सबसे आम जवाबों में से एक निश्चित रूप से कम्फर्ट होगा. अंडा एक आम आदमी का सबसे अच्छा दोस्त है और इसलिए एग करी भी. उबले या फ्राइड अंडे, टमाटर-प्याज की ग्रेवी में, एग करी आपको कुछ ही समय में एक बढ़िया भोजन तैयार करने में मदद करता है. यह एक आलसी दिन हो या एक अति व्यस्त दिन, एग करी की रेसिपी हमेशा बचाव के लिए काम आती है, जब आपको झटपट खाने के लिए कुछ तैयार करना हो. इसे चावल, रोटी या पराठे के साथ सर्व करें और लंच या डिनर में खाएं. इसकी सबसे अच्छी बात यह है कि एग करी आपको एक्सपेरिमेंट करने के लिए काफी जगह देती है.

अगर आप एक्सप्लोर करें तो आपको हर घर में अंडे की सब्जी का स्वाद अलग मिलेगा. वास्तव में, आपको हर क्षेत्रीय व्यंजन में एग की करी की अनूठी रेसिपी मिल जाएगी. कश्मीर से कन्याकुमारी तक, एग करी रेसिपी हर्ब, मसालों और सामग्री की उपलब्धता के अनुसार अलग होता है. दिलचस्प है, है ना?

p4tpaldg

यहां, हमने भारत भर से 6 अलग-अलग एग करी रेसिपीज को सूचीबद्ध किया है - जिनमें से हर किसी यूनिक स्वाद और सुगंध आपके मुं​ह में पानी ला देगा. यहां देखें:

एग मक्खनी

इसे एग बटर मसाला कहना ठीक रहेगा, यह कोई कॉमन रेसिपी नहीं है लेकिन स्वाद में बिल्कुल अलग है. जो लोग पनीर और चिकन का अन्य विकल्प ढूंढ रहे हैं उन्हें यह रेसिपी जरूर पसंद आएगी. इसे आप चावल या रोटी के साथ सर्व कर इसका मजा ले सकते हैं.

बगारा एग मसाला

बगारा एग मसाला हैदराबाद की एक लोकप्रिय स्पेशल करी है. यह बगारा बैंगन की एक इम्प्रोमाइज डिश है, यह एग रेसिपी है जिसे जीरा राइस के साथ सर्व करने पर बहुत ही बढ़िया लगती है.

गोवा एग करी

हर राज्य की अपनी कोई अपनी कोई न कोई स्पेशल डिश होती है, ऐसी ही गोअन एग करी गोवा की एक फेमस डिश है जिसे लोग बहुत चाव से खाते हैं. गोवा एग करी को नारियल की क्रीम और अन्य मसालों के साथ बनाया जाता है.

चेत्तीनाद एग करी

साधारण एग करी तो आपने कई बार खाई होगी लेकिन चेत्तीनाद एग करी की बात ही अलग है. इस एग करी खासियत यह है कि इसमें साउथ इंडियन मसाले भरपूर मात्रा होते हैं जोकि नॉर्मल एग करी से इसको अलग बनाते हैं.

ग्रीन मसाला एग करी

एक एग करी एक कम्फर्ट फूड और एक फैंसी मील के बीच वास्तविक रूप से बदल सकता है, और यही इसे और भी बेहतर बनाता है. इसलिए, आपके लंच में रंग भरने के लिए, हम आपके लिए लाए हैं हरा मसाला अंडा करी जो हर्ब, धनिया और पुदीना से बनी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com