तेल की एक बूंद के बिना घर पर आसानी से बनाएं क्रीमी चिकन करी-Recipe Inside

Indian Cooking Tips: "रात के खाने के लिए चिकन करी!" यह एक घोषणा किसी भी पार्टी में एक भीड़ को आकर्षित करने के लिए पर्याप्त है. इंडियन चिकन करी एक ऐसी डिश है जो पूरे रेस्टोरेंट में प्रधान है. बटर चिकन, चिकन कोरमा, कड़ाही चिकन और कई रिच और मुंह में पानी लाने वाले चिकन करी को राइस या रोटी के साथ पेयर किया जाता है.

तेल की एक बूंद के बिना घर पर आसानी से बनाएं क्रीमी चिकन करी-Recipe Inside

Chicken Curry Recipe: चिकन करी को मलाईदार, मसालेदार और बिना किसी घी, बटर या तेल के बनाया जा सकता है.

खास बातें

  • चिकन प्रोटीन का अच्छा सोर्स है.
  • क्रीमी चिकन को बिना तेल के बना सकते हैं.
  • क्रीमी चिकन को घर पर आसानी से बनाया जा सकता है.

Indian Cooking Tips: "रात के खाने के लिए चिकन करी!" यह एक घोषणा किसी भी पार्टी में एक भीड़ को आकर्षित करने के लिए पर्याप्त है, क्या आपको नहीं लगता? उदार मसालों के स्वाद के साथ निविदा, रसीला, रसदार और तेजस्वी, इंडियन चिकन करी एक ऐसी डिश है जो पूरे रेस्टोरेंट में प्रधान है. बटर चिकन, चिकन कोरमा, कड़ाही चिकन और कई रिच और मुंह में पानी लाने वाले चिकन करी को राइस या रोटी के साथ पेयर किया जाता है. जो एक हेल्दी मील है. जब आप चिकन करी को टेबल पर सबसे अच्छी चीज के रूप में सोच सकते हैं, तो यह निश्चित रूप से हेल्दी होगा.

  

इस फैक्ट के अलावा कि चिकन प्रोटीन से भरा है, करी में तेल सामग्री इसे एक स्मूद मामला बनाती है. यह एक सामान्य धारणा है कि चिकन करी को तेल में पकाया जाना चाहिए और स्ट्रॉन्ग और ग्रीसी होना चाहिए. लेकिन स्वादिष्ट होने के लिए, क्या हमें वास्तव में तेल की आवश्यकता है? हम कहते हैं कि नहीं. आपकी पसंदीदा चिकन करी को मलाईदार, मसालेदार और बिना किसी स्वादिष्ट स्वादिष्ट घी, बटर या तेल के बनाया जा सकता है. न केवल यह प्रोटीन वैल्यू को बनाए रखने में मदद कर सकता है, बल्कि यह आपको एक्ट्रा तेल की खपत से भी बचाएगा जो कई स्वास्थ्य खतरों को जन्म दे सकता है. आप सभी अलग-अलग मसालों और जड़ी-बूटियों के विशिष्ट सुगंधित स्वादों को बिना तेल में घुलने के लिए भी महसूस कर सकते हैं. बिना तेल के पकाए जाने वाले फ्लेवर के साथ एक चिकन करी! क्या यह अब ज्यादा बेहतर नहीं लगता? और हमें परफेक्ट रेसिपी भी मिली है!

Garlic Chicken: फटाफट घर पर आसानी से बनाएं लहसुनी मुर्ग, यहां जानें रेसिपी

akmaiiq

यह सरल चिकन करी, स्वादिष्ट क्रीम का एक समामेलन है,

बिना तेल के मुर्ग मलाई वाला कैसे बनायेंः (How To Make Murgh Malaiwala Without Oil)

यह सरल चिकन करी, स्वादिष्ट क्रीम का एक समामेलन है, जो घर के बने मसालों और ताजगी देने वाली जड़ी-बूटियों को स्वादिष्ट बनाती है. आपको लगभग 30 मिनट के लिए अदरक, लहसुन के पेस्ट और सफेद मिर्च के मिश्रण में मैरीनेट करने के लिए चिकन ड्रमस्टिक्स चाहिए, इस बीच आप ताजा गरम मसाला बना सकते हैं. करी के लिए, आपको बस चिकन, प्याज, मिर्च और दूध के साथ चिकन पकाने की आवश्यकता होगी, साथ ही मसाले के साथ सफेद मिर्च पाउडर, कसूरी मेथी, गरम मसाला और केसर. क्रीम और दूध के अलावा ग्रेवी को एक स्मूद मोटी बनावट देने के लिए, केसर एक सुंदर रंग एड करता है. पूरी प्रक्रिया एक घंटे से अधिक नहीं है और तेल का उपयोग किए बिना पूरा हो सकता है. 

मुर्ग मलाई वाला की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

आप इस हेल्दी मील को राइस या रोटी के साथ पेयर कर सकते हैं. 

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Instant Spicy Sabzi: इंस्टेंट मसालेदार बटाटा भाजी के लिए ट्राई करें ये रेसिपी, यहां देखें वीडियो

Gajar Ki Kanji: सिर्फ इन तीन चीजों से बनाएं गाजर की स्पेशल कांजी, यहां जानें रेसिपी

Benefits Of Semolina: दिल को दुरुस्त रखने से लेकर एनर्जी को बूस्ट करने तक, जानें सूजी खाने के जबरदस्त लाभ!

मीठा खाने का हो मन तो मजा लें इस स्वादिष्ट बादाम और गुलकंद की कुल्फी का- Recipe Inside

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Comedian Sunil Grover: कॉमेडियन सुनील ग्रोवर ने लोकल जूस स्टॉल पर जूस निकालने का टैलेंट दिखाया, यहां देखें वीडियो