Indian Cooking Tips: टेस्टी और चटपटे स्वाद के लिए घर पर आसानी से बनाएं शानदार महाराष्ट्रीयन चटनी

Indian Cooking Tips: प्रसिद्ध महाराष्ट्रीयन चटनी को आदर्श रूप से हरी मिर्च, लहसुन, मूंगफली और धनिया के साथ बनाया जाता है.

   | Translated by: Avdhesh Painuly  |  Updated: August 06, 2020 18:11 IST

Reddit
Indian Cooking Tips: Easily Make Fabulous Maharashtrian Chutney At Home To Taste Tasty And Spicy

Green Chilli Chutney Recipe: थेचा को आमतौर पर भाकरी के साथ बनाया जाता है

Highlights
  • महाराष्ट्रीयन डिशेज अपने मसालेदार जायके के लिए जानी जाती हैं.
  • थेचा एक मिर्च का कॉम्पोनेंट है.
  • थेचा को किसी भी तरह के भाकरी या फ्लैटब्रेड के साथ जोड़ा जा सकता है.

Indian Cooking Tips: हम एक मसालेदार, चटपटे स्पिन से प्यार करते हैं! भारतीय भोजन चटपटे व्यंजन तैयार करने में उपयोग किए जाने वाले मसालों की विस्तृत सरगम के लिए जाना जाता है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हमारे सभी व्यंजन गर्म होने का 'बर्न-इन-फूड-पाइप' लेवल हैं. वास्तव में, भारत भर के व्यंजनों में 'संतुलन' प्रमुख घटक है. यही कारण है कि अगर आपके पास दाल और चवाल है, तो मिश्रण में थोड़ा सा विचित्र चटनी शामिल करने का विचार हमेशा एक मोहक होता है. खाने में शामिल करने के लिए कई तरह की चटनी हो सकती हैं.

प्रसिद्ध महाराष्ट्रीयन चटनी हरी मिर्च, लहसुन, मूंगफली और धनिया के संयोजन के साथ बनाई जाती है. दानेदार, सुपर मोटी और स्वादिष्ट आचार को आमतौर पर भाकरी, एक प्रकार की महाराष्ट्रीयन फ्लैट-ब्रेड के साथ जोड़ा जाता है और आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली सामग्री और आपके द्वारा तैयार की गई राशि के आधार पर दो-तीन दिनों तक पैक किया जा सकता है. यह पारंपरिक रूप से मोर्टार या मूसल का उपयोग करके बनाया जाता है, लेकिन आजकल कई लोग इसे मिक्सर-ग्राइंडर का उपयोग करके भी तैयार करते हैं.

मुंबई में यूट्यूबर अल्पा मोदी की यह रेसिपी काफी स्पाइसी है. यह रेसिपी यूट्यूब चैनल 'समथिंग कुकिंग विद अल्पा' पर पोस्ट की गई थी. आप इसे रोटी, चावल और पराठों के साथ भी बना सकते हैं. इसे घर पर आज़माएं और हमें नीचे टिप्पणी अनुभाग में बताएं कि आपको यह कैसे पसंद आया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महाराष्ट्रीयन थेचा की रेसिपी वीडियो देखें:





Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement