Indian Cooking Tips: सुबह हो या शाम स्नैक्स के लिए घर पर आसानी से ऐसे बनाएं क्विक माइक्रोवेव ढोकला!

Microwave Dhokla Recipe: पसंदीदा गुजराती स्नैक, सॉफ्ट और स्पंजी ढोकला (Spongy Dhokla) बस याद नहीं किया जा सकता है. अगर आपको भी ढोकला (Dhokla) खाने का मन कर रहा है तो देर किस बात की! घर पर आसानी से ढोकला बनाया जा सकता है. यहां जानें कैसे आप घर पर कुछ ही मिनटों में माइक्रोवेव ढोकला (Microwave Dhokla) बना सकते हैं!

Indian Cooking Tips: सुबह हो या शाम स्नैक्स के लिए घर पर आसानी से ऐसे बनाएं क्विक माइक्रोवेव ढोकला!

Quick Dhokla Recipe: गुजराती डिशेज ढोकला जैसी व्यंजनों से भरी हुई है, घर पर कर सकते हैं ट्राई

खास बातें

  • गुजराती भोजन में स्वादिष्ट स्नैक्स की एक विशाल विविधता है
  • ढोकला दुनियाभर के व्यंजनों में से एक स्टार डिश है.
  • यहा जानें आप इसे माइक्रोवेव में घर पर कैसे तैयार कर सकते हैं.

Microwave Dhokla Recipe: हम जिन स्नैक्स को खाते हैं वह ज्यादातर तले हुए, भारी या फैट से भरे होते हैं, लेकिन आप अगर भारत में व्यंजनों की गहराई में जाएंगे तो आपको कुछ बेहतरीन स्नैक्स (Snacks) का आनंद लेने का मौका मिलेगा. मिसाल के तौर पर गुजराती व्यंजन (Gujarati Dishes) सबसे पुराने भारतीय व्यंजनों में से एक है. सेहतमंद स्नैक्स (Healthy Snacks) जो कि खाने के बीच-बीच में होने वाली क्रेविंग को शांत करने के लिए शानदार होते हैं. भारतीय व्यंजनों (Indian Recipes) को दुनिया भर के सबसे बहुआयामी और स्वास्थ्यप्रद व्यंजनों में से एक माना जाता है. गुजराती व्यंजनों की बात हो और नरम और स्पंजी ढोकला (Spongy Dhokla) की बात न आए ऐसा कैसे हो सकता है.

इस लोकप्रिय गुजराती स्नैक (Gujarati Snacks) ने दुनिया भर में भारतीय स्नैक प्लेटर में अपनी एक स्थायी जगह बना ली है. एक खूबसूरत ढोकले की थाली में ऊपर से रखी मिर्च, चटनी की एक उदार बूंदा बांदी, एक कर्कश तड़के के साथ वास्तव में मन को खुश करने के लिए काफी है! परंपरागत रूप से ढोकला बेसन और हल्के मसालों के साथ बनाया जाता है. ढोकला एक स्वस्थ तरीके से पकाया जाता है और दिन के किसी भी समय में खाया जा सकता है. कोई नाश्ते में या चाय-नाश्ते के रूप में भी परोस सकता है.

fsim6ea8Indian Cooking Tips: घर पर माइक्रोवेव ढोकला बनाने के लिए यहां दी गई रेसिपी को करें फॉलो

यहां एक शानदार आसान ढोकला रेसिपी है जिसे आप घर पर ट्राई कर सकते हैं.

जल्दी और आसानी से बनने वाली माइक्रोवेव ढोकला रेसिपी में बेसन, अदरक का पेस्ट, मिर्च का पेस्ट, नमक, हल्दी, चीनी और तेल होता है. और इसे खट्टे दही के साथ अच्छे से फेंटा जाता है. इसे फलों के नमक के साथ अच्छी तरह से हिलाया जाता है और माइक्रोवेव फ्रेंडली डिश में डालकर 6-8 मिनट पकाया जाता है. इस बीच, आप राई, कढ़ी पत्ता और हरी मिर्च के साथ एक तंदूरदार तड़का तैयार कर सकते हैं. परोसे जाने से ठीक पहले इसे नारियल और धनिया पत्ती के साथ ढोकला के टुकड़ों पर डालें.

माइक्रोवेव ढोकला की रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

घर पर इस आसान ढोकला रेसिपी के साथ अपने चाय के समय के स्नैक्स को और अधिक आनंदमय बनाएं. कोशिश करें और हमें नीचे दिए गए टिप्पणी अनुभाग में अपना अनुभव बताएं.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com