Indian Cooking Tips: घर पर ऐसे बनाएं स्वादिष्ट कश्मीरी दम आलू, देखें रेसिपी वीडियो

Indian Cooking Tips: कश्मीरी दम आलू (Kashmiri dum aloo) एक ऐसा नुस्खा है जो सभी आलू प्रेमियों को पसंद होता है. क्या आपने खाया है कभी कश्मीरी दम आलू. कोई ऐसा व्यक्ति नहीं होगा जिसे कश्मीरी दम आलू पसंद नहीं होगा! 

Indian Cooking Tips: घर पर ऐसे बनाएं स्वादिष्ट कश्मीरी दम आलू, देखें रेसिपी वीडियो

Kashmiri Dum Aloo: घर पर बनाए स्वादिष्ट कश्मीरी दम आलू

खास बातें

  • कश्मीरी करी कई तरह की हो सकती हैं.
  • कश्मीरी दम आलू चख लेंगे तो नहीं भूलेंगे स्वाद.
  • रेसिपी वीडियो देख घऱ बनाएं कश्मीरी दम आलू.

Indian Cooking Tips: तीखी और स्वादिष्ट कश्मीरी करी कई प्रकार की हो सकती हैं. जायके से भरपूर, संतुलित दृष्टिकोण, ऐसी ही कई चीजें हैं जो कश्मीरी खाने को हमारा पसंदीदा बनाती हैं. अगर आप कश्मीरी खाने के बारे में सिर्फ सुना ही है तो आज हम लाए हैं आपके लिए एक ऐसी कश्मीरी रेसिपी जिसे आप आसानी से घर पर बना सकते हैं. आपने कश्मीरी मीट के बारे में तो सुना होगा कि लेकिन सच्चाई यह है कि ऐसे कई कश्मीरी शाकाहारी व्यंजन (Kashmiri Vegetarian Recipes) हैं जो वास्तव में आपके लिए आनंदित कर सकते हैं. कश्मीरी दम आलू (Kashmiri dum aloo) एक ऐसा नुस्खा है जो सभी आलू प्रेमियों को पसंद होता है. क्या आपने खाया है कभी कश्मीरी दम आलू. कोई ऐसा व्यक्ति नहीं होगा जिसे कश्मीरी दम आलू पसंद नहीं होगा! 

मुंबई के ब्लॉगर और यूट्यूबर अल्पा मोदी द्वारा शेयर की गई कश्मीरी दम आलू की रेसिपी को आप घर पर बनाकर रेस्टोरेंट जैसा स्वाद घर पर ले सकते हैं. यह दम आलू की रेसिपी मसाले से भरी हो सकती है. इसलिए अगर आप ज्यादा मिर्च नहीं खा पाते हैं तो हम आपको दम आलू बनाते समय इसमें मिर्च कम रखने की ही सलाह देंगे. यह रेसिपी यूट्यूब चैनल 'समथिंग कुकिंग विद अल्पा' पर पोस्ट की गई है.

यहां देखें कश्मीरी दम आलू की रेसिपी वीडियो. नीचे टिप्पणी वाले सेक्शन में हमें बताएं कि आपको यह रेसिपी कैसे लगी. अगर आपके पास हमारे साथ शेयर करने के लिए कोई दिलचस्प नुस्खा है, हमें बताएं.

आकार में छोटे, आलू स्वाद में थोड़े अलग, तीखे, मसाले दार कश्मीरी दम बहुत ही स्वादिष्ट होते हैं. इन्हें ग्रेवी के साथ बिना ग्रेवी के दोनों तरह से बना सकते हैं.

और खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com