Indian Cooking Tips: कैसे बनाएं घर पर बनाएं हरियाली चिकन बिरयानी

जैसा कि नाम से पता चलता है, हरियाली चिकन बिरयानी को हरी सामग्री जैसे धनिया पत्ती, पुदीना पत्ती और हरी मिर्च के कॉम्बिनेशन में मैरीनेट किया जाता है.

Indian Cooking Tips: कैसे बनाएं घर पर बनाएं हरियाली चिकन बिरयानी

खास बातें

  • सदाबहार क्लासिक, बिरयानी एक बहुमुखी व्यंजन है .
  • मुगल काल का यह व्यंजन अपने आप में एक संपूर्ण भोजन है.
  • सभी प्रकार के अवसरों के लिए परफेक्ट है.

सदाबहार क्लासिक, बिरयानी एक बहुमुखी व्यंजन है जिसे साल के किसी भी समय खाया जा सकता है. यह न सिर्फ भारत में बल्कि पूरे विश्व में सुगंधित और सबसे पसंदीदा व्यंजनों में से एक है. मुगल काल का यह व्यंजन अपने आप में एक संपूर्ण भोजन है, जो सभी प्रकार के अवसरों के लिए परफेक्ट है, चाहे लेजी संडे की दोपहर हो या फिर एक भव्य दावत का आयोजन करना हो. आथेंटिक बिरयानी परोसने वाले कई रेस्टोरेंट और कैफे हैं, लेकिन इसे घर पर उसी स्वाद के साथ तैयार करना एक अलग एहसास है, है ना? हालांकि भारत के हर क्षेत्र के लिए यूनिक, मनोरम बिरयानी विकल्पों की कोई कमी नहीं है, यहां हम आपके लिए लिस्ट में एक और दिलचस्प रेसिपी जोड़ने के लिए लाए हैं - इसे हरियाली चिकन बिरयानी कहा जाता है.

Revealed: रकुलप्रीत का यह फेवरेट हेल्दी शॉट बनाने में हैं कितना आसान है

जैसा कि नाम से पता चलता है, हरियाली चिकन बिरयानी को हरी सामग्री जैसे धनिया पत्ती, पुदीना पत्ती और हरी मिर्च के कॉम्बिनेशन में मैरीनेट किया जाता है. यह हरा मसाला एक्ट्रा स्वाद के लिए जले हुए कोयले के साथ पकाया जाता है और इसके ऊपर सुगंधित लंबे दाने वाले बासमती चावल डाले जाते हैं. एक चम्मच घी और चारकोल इस बिरयानी के स्वाद को बढ़ा देता है. हैरान होने की जरूरत नही है कि इसे घर पर कैसे बनाया जाए? रेसिपी पढ़ें.

कैसे हरियाली चिकन बिरयानी | हरियाली चिकन बिरयानी रेसिपी:

इस रेसिपी को बनाने के लिए सबसे पहले हरे पेस्ट से शुरुआत करें, जो सभी हरी सामग्री (धनिया पत्ता, पुदीना, हरी मिर्च) को एक साथ पीसकर बनाया जाता है. इस बीच, चिकन के टुकड़ों को नमक, बिरयानी मसाला, मिर्च पाउडर और तले हुए प्याज के साथ मैरीनेट करें. फिर आधा हरा मसाला मिलाकर कम से कम 2 घंटे के लिए छोड़ दें.

अब एक पैन में घी गर्म करें, उसमें चिकन के टुकड़े डालकर ब्राउन होने तक पकाएं. ब्राउन होने पर, बचा हुआ हरा पिसा मसाला डालें, ढककर 10-12 मिनट तक पकाएं.

हरियाली चिकन बिरयानी की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करे.

बिरयानी व्यंजनों के लिए, यहां क्लिक करें.

तो, अगली बार जब आप एक स्वादिष्ट, आथेंटिक और घरेलू भोजन की लालसा रखते हैं, तो यह बिरयानी रेसिपी तैयार करें और हमें बताएं कि यह नीचे कमेंट करके बताएं. हैप्पी कुकिंग!

खाना चाहते हैं कुछ हेल्दी हो एक बार जरूर ट्राई करें यह हेल्दी स्प्राउट भाजी- Video Inside
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com