Indian Cooking Tips: रात के खाने के लिए मिनटों में आसानी से कैसे बनाएं हरियाली पुलाव

यह वन-पॉट राइस डिश आपको दो-तीन व्यंजन जैसे करी, चावल और सब्जी बनाने के बिना मसालेदार भोजन देती है. तो, अगर आप अपने दिन का अंत एक स्वादिष्ट नोट पर करना चाहते हैं, तो पुलाव परफेक्ट डिश है!

Indian Cooking Tips: रात के खाने के लिए  मिनटों में आसानी से कैसे बनाएं हरियाली पुलाव

खास बातें

  • दिन का अंत एक स्वादिष्ट नोट पर करना चाहते हैं, तो पुलाव परफेक्ट डिश है.
  • हमने एक मसालेदार और स्वादिष्ट पुलाव रेसिपी ढूंढी है.
  • हरियाली पुलाव को आसान स्टेप्स के साथ मिनटों में बना सकते हैं.

काम के एक लंबे और थकाऊ दिन के बाद, हम सभी दिन का अंत एक अच्छे और पौष्टिक खाने के साथ करना चाहते हैं. हम कुछ स्वादिष्ट चाहते हैं, लेकिन हमारे पास बिरयानी की तरह  लंबी डिश को तैयार करने के लिए समय या ऊर्जा नहीं बचती है. यह वह जगह है जहा्ं पुलाव बचाव के लिए आता है! यह वन-पॉट राइस डिश आपको दो-तीन व्यंजन जैसे करी, चावल और सब्जी बनाने के बिना मसालेदार भोजन देती है. तो, अगर आप अपने दिन का अंत एक स्वादिष्ट नोट पर करना चाहते हैं, तो पुलाव परफेक्ट डिश है! इसीलिए हमने एक मसालेदार और स्वादिष्ट पुलाव रेसिपी ढूंढी है जो आपकी गो-टू-डिनर रेसिपी बन जाएगी और वह - हरियाली पुलाव. कुछ आसान स्टे्प्स के साथ, हम एक सुगंधित पुदीना, धनिया और हरी मिर्च से भरपूर एक स्वादिष्ट और मसालेदार पुलाव बना सकते हैं.

हरियाली पुलाव रेसिपी: कैसे बनाएं हरियाली पुलाव

Zafrani Chicken Korma: अपनी अगली शाही दावत के लिए जरूर आजमाएं मुंह में पानी ला देने वाली यह कोरमा रेसिपी

आपको सबसे पहले पुलाव को हरियाली (हरा) रंग देने वाला पेस्ट बनाना होगा. एक ब्लेंडर में, पुदीना, धनिया, अदरक, लहसुन और हरी मिर्च का एक चिकना पेस्ट बनाएं.

एक पैन गरम करें, उसमें जीरा, लौंग, हरी इलायची, काली मिर्च और दालचीनी की स्टिक डालकर भूनें. प्याज़ डालकर हल्का ब्राउन होने तक भूनें. धनिया पाउडर, हल्दी पाउडर, कश्मीरी मिर्च पाउडर और गरम मसाला पाउडर डालें. इसके बाद सब्जियां और चावल डालें. पानी में डालें और थोड़ा नीबू का रस छिड़कें. तेज पत्ते, नमक और हरा पेस्ट डालें. पैन को ढक दें और पुलाव को चावल के नरम होने तक पकने दें. पुलाव तैयार हो जाएगा!

हरियाली पुलाव की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

प्रो टिप: आप इस रेसिपी में हरा पेस्ट बनाने की जगह बची हुई हरी चटनी का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

इस हरियाली पुलाव को बूंदी रायता और क्रिस्पी पापड़ के साथ परोसें, और आपकी थाली में एक कम्पलीट मील होगा. इस रेसिपी को ट्राई करें और हमें कमेंट सेक्शन में बताएं की आपको यह कैसी लगी!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

घर पर कैसे बनाएं स्वादिष्ट स्पाइसी आंवला अचार- Recipe Inside Video