Indian Cooking Tips: कैसे बनाएं हेल्दी और स्वादिष्ट मटर कचौड़ी, रेसिपी के लिए देखे वीडियो

Simple Cooking Tips: त्योहारी मौसम चल रहा है ऐसे में कुछ ऐसा बनाया जाए जो पारंपरिक भी हो और स्वादिष्ट भी उन्हीं में से एक है मटर कचौरी.

Indian Cooking Tips: कैसे बनाएं हेल्दी और स्वादिष्ट मटर कचौड़ी, रेसिपी के लिए देखे वीडियो

New Kitchen Tips: कचौड़ी नॉर्थ इंडिया के सबसे पॉपुलर व्यंजनों में से एक है

Kitchen Tips: त्योहारी सीजन सर पर है और हमें ऐसी चीजों की तैयारियां करनी है जो हेल्दी भी हों और स्वादिष्ट भी. कुछ ही दिनों बाद दिवाली आने वाली है. दिवाली भारत के सबसे पॉपुलर फेस्टिव में से एक है, जिसके लिए लोग कई दिनों पहले से तैयारियां करना शुरू कर देते हैं. चाहे वह खाने की हो या कुछ ऐसा जिसे आप दिवाली के बाद तक के लिए बनाकर रख सकें. रोशनी का यह त्योहार बुराई पर अच्छाई के जीत के बाद भगवान राम की घर के वापसी के लिए मनाया जाता है. हर भारतीय त्योहार की तरह दिवाली के लिए कई लोग बेसब्री से इंतजार करते हैं. त्योहारी मौसम में कुछ ऐसा बनाया जाए जो पारंपरिक भी हो और स्वादिष्ट भी उन्हीं में से एक है मटर कचौरी. दिवाली के लिए मिठाईयों के साथ-साथ आप इस मटर कचौड़ी को अपनी रेसिपी में शामिल कर सकते हैं. साथ ही परिवार के साथ या घर पर छोटी सी पार्टी में इसे सर्व कर सकते हैं, इससे आप लोगों का दिल तो जीत ही लेंगे साथ ही हेल्दी डिश भी बना सकते हैं

यहां देखें मटर कचौरी की रेसिपी वीडियो. 

(इसे भी पढ़े: )

कचौड़ी नॉर्थ इंडियन व्यंजन है, जो एक तली हुई, भरवा पेस्ट्री से मिलता जुलता है. मटर कचौरी एक मैदे से बनने वाला स्नैक है जिसमें मटर की तीखी फिलिंग और कई और मसालों की भरमार होती है. लोकप्रिय ब्लॉगर और यूट्यूबर मंजुला जैन ने मटर कचौरी की यह रेसिपी दिवाली पार्टियों, संडे ब्रंच और ईवनिंग बिंग्स के लिए बनाई है. आप इस कचौरी को इमली या धनिया की चटनी के साथ खा सकते हैं. यह रेसिपी यूट्यूब चैनल 'मंजुला की रसोई' पर उन्होंने शेयर की है. कचौरी सबसे लोकप्रिय भारतीय स्नैक्स में से एक है.

और खबरों के लिए क्लिक करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com