Indian Cooking Tips: सिंपल इडली से घर पर इस तरह बनाएं Idli 65- Recipe Video Inside

वैसे भी इडली उन पसंदीदा ब्रेकफास्ट विकल्प में एक हैं जिन्हें नाश्ते में सबसे ज्यादा खाया जाता है. आजकल लोग अपनी पसंदीदा चीजों के साथ एक्सपेरिमेंट करना पसंद करते हैं.

Indian Cooking Tips: सिंपल इडली से घर पर इस तरह बनाएं Idli 65- Recipe Video Inside

खास बातें

  • साउथ इंडियन खाना दुनिया भर में लोकप्रिय है.
  • आपको इडली 65 भी खूब पसंद आएगी.
  • इडली 65 को बनाना काफी आसान है.

साउथ इंडियन खाना दुनिया भर में लोकप्रिय है. चाहे वेजिटेरियन डिश हो या फिर ​नॉनवेजिटेरिन डिश हो, सभी व्यंजनों का अपना एक अलग स्वाद है. चिकन 65 ऐसा ही एक पॉपुलर स्नैक है जिसके अब आपको काफी वर्जन देखने को मिलते हैं, गोभी 65, एग 65, आलू ​65 इसके ऐसे ही स्वादिष्ट वर्जन हैं जिन्हें आजकल लोग बेहद ही शौक से खाते हैं. अब इसी लिस्ट में इडली 65 का नाम भी जुड़ गया है, जी हां आपने सही सुना है! अन्य स्वादिष्ट वर्जन को देखते हुए इडली 65 भी तैयार की गई है.

6h6a2eno

वैसे भी इडली उन पसंदीदा ब्रेकफास्ट विकल्प में एक हैं जिन्हें नाश्ते में सबसे ज्यादा खाया जाता है. आजकल लोग अपनी पसंदीदा चीजों के साथ एक्सपेरिमेंट करना पसंद करते हैं, और एक सिंपल इडली रेसिपी से लेकर स्टफड इडली, मसाला इडली और इडली पास्ता तक तैयार करते हैं, जो सभी खाने में भी बेहद ही टेस्टी लगती है. इडली से बनने वाली अन्य रेसिपीज की तरह आपको इडली 65 भी खूब पसंद आएगी. इसे आप शाम की चाय के वक्त या फिर दोस्तों के बीच भी सर्व कर सकते हैं.

इडली 65 को बनाना काफी आसान है. इसे बनाने के लिए आपको इडली के अलावा मैदा, कॉर्न फ्लोर, लाल मिर्च, राई, कढ़ीपत्ता, अदरक लहसुन और नमक की जरूरत होती है. सबसे पहले इडली को पीस करके एक तरफ रख दें, इसके बाद मैदा और कॉर्न फ्लोर सहित चीजों को मिलाकर एक बैटर तैयार करके, इसमें इडली के पीस को डिप करके तेल में फ्राई कर लें. इसके बाद कढ़ीपत्ता, साबुत लाल मिर्च और राई का एक तड़का तैयार करके इस पर डाला जाता है. एनडीटीवी फूड ने अपने यूट्यूब चैनल पर इडली 65 के इस बेहतरीन वीडियो को पोस्ट किया है जिसे देखकर आप आसानी से इसे बना सकते हैं.

इडली 65 बनाने के लिए वीडियो देखें:

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Kadha Chai For Immunity: इम्यूनिटी को बढ़ाने के लिए पिएं हेल्दी काढ़ा चाय

Food For Bones: हड्डियों को मजबूत बनाने के लिए रोज खाएं ये चार चीजें!

Spinach Juice: गर्मियों में पालक का जूस पीने के पांच बेहतरीन फायदे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Blueberry Benefits: हड्डियों को मजबूत बनाने से लेकर वजन को घटाने तक ब्लूबेरी खाने के 6 अद्भुत फायदे