Indian Cooking Tips: बची हुई दाल से ऐसे बनाएं बेडमी पूरी और स्वादिष्ट डिश का लें आनंद

Bedami Poori Recipe: उत्तर प्रदेश और दिल्ली के कुछ हिस्सों में, गर्म और कुरकुरी बेडमी पूरी साल भर आपकी थाली को सजा सकती है. मसालेदार उड़द दाल की स्टफिंग के साथ, एक बेडमी पूरी गेहूं के आटे से बनी होती है.

   | Translated by: Avdhesh Painuly  |  Updated: July 23, 2020 18:40 IST

Reddit
Indian Cooking Tips: Make Bedami Poori With The Leftover Dal And Enjoy The Delicious Dishps: How To Make Bedmi Poori With Leftover Dal

बेडमी पूरी को आलू की सब्जी, नागोरी हलवा और रायता के साथ खाया जा सकता है

Highlights
  • मसालेदार उड़द की दाल के साथ बनाई जाती है बेडमी पूरी डिश.
  • इस रेसिपी में आटे के साथ मूंग दाल का इस्तेमाल किया जाता है.
  • बेडमी पूरी, आलू की सब्जी, नागोरी हलवा के साथ सबसे अच्छी लगती है.

Bedami Poori Recipe: चाहे वह खस्ता तला हुआ ब्रेड पकोड़ा हो या फिर स्वादिष्ट कटलेट, इस बात से कोई इंकार नहीं करता कि मसालेदार और चिकना 'देसी' भोजन संतुष्टि को परिभाषित करता है! अगर आप ऐसे व्यक्ति बनते हैं, जो स्वादिष्ट डिश को खाने के लिए आतुर हैं, तो हम यहां आपको बेडमी पूरी की लिप-स्‍मेकिंग की रेसिपी से रूबरू करा रहे हैं. उत्तर प्रदेश और दिल्ली के कुछ हिस्सों में, गर्म और कुरकुरी बेडमी पूरी साल भर आपकी थाली को सजा सकती है. रदर अलू की सब्जी, नागोरी हलवा और रायता के साथ बनाई गई इन पूरियों को आमतौर पर एक लोकप्रिय नाश्ते की वस्तु के रूप में देखा जाता है.

मसालेदार उड़द दाल की स्टफिंग के साथ, एक बेडमी पूरी गेहूं के आटे से बनी होती है. हालांकि, ब्लॉगर रेशू द्वारा साझा की गई इस रेसिपी को उनके यूट्यूब चैनल 'कुक विथ रेशू' में, बची हुए मूंग की दाल से बनाया गया है, जिससे डिश को एक हेल्दी बढ़ावा मिलता है. साथ ही इस रेसिपी में आटा, बेसन, लाल मिर्च पाउडर, नमक, गरम मसाला और सौंफ मिलाया गया.आइए नजर डालते हैं रेसिपी पर!

Newsbeep



ये है बची हुई दाल की बेडमी पूरी रेसिपी









यह बेडमी पूरी रेसिपी सरल है और कुछ ही समय में तैयार की जा सकती है. आपको बस इतना ध्यान रखने की जरूरत है कि पूरियों की कमी को पूरा करने के लिए आटा पूरी तरह से गूंथना होगा.

यहां इस रेसिपी के लिए पूरी तरह से सरल आटा गूंथने के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं:

सुनिश्चित करें कि आप दाल के साथ आटा गूंथते हैं; कोशिश करें कि अतिरिक्त पानी का उपयोग न करें.

आप पूरियों को तलना शुरू करने से पहले 4-5 मिनट के लिए आटे को छोड़ दें.
कुछ देर बाद तेल के साथ फिर से आटा गूंध. यह पूरियों की कुरकुरे बनावट को पाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहिए





Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com





Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement