Indian Cooking Tips: इस आसान रेसिपी से घर पर आधे घंटे में बनाएं चिकन गिलाफी कबाब

Indian Cooking Tips: चिकन गिलाफी कबाब एक प्रकार का सीक कबाब है जिसके ऊपर सब्जी होती है. यह आपके स्नैक्स प्लेटर के लिए एक स्वादिष्ट साइड डिश हो सकती है, यहां बताया गया है कि आप इसे घर पर कैसे बना सकते हैं.

   | Translated by: Avdhesh Painuly  |  Updated: July 20, 2020 19:00 IST

Reddit
Indian Cooking Tips: Make Chicken Gilafi Kebabs In Half An Hour At Home With This Simple Recipe

Indian Cooking Tips: चिकन कबाब घर पर तैयार करने के लिए एक लिप-स्मैक ट्रीट है.

Highlights
  • चिकन कबाब भारत भर में सबसे लोकप्रिय स्नैक्स में से हैं.
  • चिकन गिलापी कबाब, गिलफ के साथ एक कबाब है, जिसका अर्थ है 'कवर'
  • यहां जानें चिकन गिलाफी कबाब बनाने की आसान रेसिपी.

Chicken Gilafi Kebab: व्यंजनों से भरी एक स्वादिष्ट थाली में चार चांद लगाने के लिए रसीले कबाब एक दम सही हैं. भला इनका आनंद कौन नहीं लेना चाहेगा. वास्तव में एक चिकन प्रेमी के लिए स्नैक्स नरम और रसीला कबाब के बिना अधूरा है. सीक कबाब, शमी कबाब या मलाई कबाब, मेज पर इन मनोरम कबाबों में से कोई भी पर्याप्त नहीं हो सकता है. चिकन कबाब की सरासर विविधता हमें और भी अधिक लालसा देती है!

कबाब शब्द अरबी भाषा के शब्द 'कैबोब' से लिया गया है, जिसका अर्थ होता है जलना या चरना. यह स्मोकी, चार-ग्रिल्ड बनावट को इंगित करता है जो हमें काफी पसंद आता है. इसमें कोई आश्चर्य नहीं कि कबाब दुनिया भर में सबसे लोकप्रिय ग्रिल में से एक है. उन्हें कुछ पुदीने की चटनी के साथ पेयर करें और आपका एक स्वादिष्ट भोजन तैयार हो जाएगा. जब आप सिंपल चिकन कबाब खा सकते हैं, जैसे कि साक कबाब, पेशावरी कबाब, टंगड़ी कबाब, या शमी कबाब जो हर नॉर्थ इंडियन रेस्तरां में मिल जाते हैं तो आपको यह जानकर खुशी होगी कि आप गिलाफी कबाब को भी घर पर बना सकते हैं!

Newsbeep



fh5q21ko

चिकन गिल्फी कबाब (Chicken Gilafi Kebab) एक अनोखा प्रकार का सीक कबाब है जो ज्यादातर रेस्तरां मेनू में देखा जाता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप घर पर भी इस तरह के स्वादिष्ट कबाब बना सकते हैं ?! सीक कबाब को कीमा का उपयोग करके बनाया जाता है, मसाले के साथ लोहे की छड़ पर तिरछा किया जाता है, और लकड़ी का कोयला पर पकाया जाता है, या तो एक बार्बेक या मिट्टी तंदूर में. इसे ओवन में भी पका सकते हैं. चिकन गिलाफी में बेलनाकार आकार के कीमा बनाया हुआ मांस के ऊपर कवर्ड (या गिलफ) कटी हुई सब्जियां होती हैं और यह चिकन गिलाफी कवर के साथ एक कबाब होता है.



चिकन गिलाफी कबाब रेसिपी | Chicken Gilafi Kebab Recipe

चिकन गिल्फी कबाब की इस रेसिपी में, आपको काजू, बादाम जैसे नट्स के साथ चिकन, मसाले, मिर्च, क्रीम और प्याज का एक रसदार मिश्रण तैयार करना है. फिर कीमा को प्याज, शिमला मिर्च और धनिया पत्ती जैसी कटी हुई सब्जियों के मिश्रण में लपेटा जाता है, और लगभग 10 मिनट में एकदम रसीले कबाब में पकाया जाता है! 

चिकन गिलाफी कबाब की पूरी रेसिपी यहां पाएं. उन्हें कुछ प्याज और पुदीने की चटनी के साथ परोसें.

आप इन कबाबों को घर पर लगभग 30 मिनट में बना सकते हैं और अपने दोस्तों और परिवार को अगली डिनर पार्टी में खुश कर सकते हैं.

इस रेसिपी को घर पर ट्राई करें और नीचे कमेंट सेक्शन में अपना अनुभव बताएं.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहिए





Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com





Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement