Indian Cooking Tips: बची हुई चिकन करी से बनाएं स्वादिष्ट चिकन करी पुलाव और एक बार फिर स्वाद में डूब जाएं!

Chicken Curry Pulao Recipe: यहां चिकन करी के स्वादिष्ट स्वाद की एक लजीज और आसान चिकन करी पुलाव रेसिपी है. इसे आप घर पर ट्राई कर सकते हैं.

   | Translated by: Avdhesh Painuly  |  Updated: August 05, 2020 18:18 IST

Reddit
Indian Cooking Tips: Make Delicious Chicken Curry Pulao From The Leftover Chicken Curry And Once Again Get Immersed In The Taste!

Chicken Curry Recipe: चावल के साथ एक स्वादिष्ट ग्रेवी में पके हुए चिकन के टुकड़ों की कल्पना करें.

Highlights
  • भारत में चिकन करी की एक विशाल विविधता है.
  • चिकन करी और चावल एक सुखद संयोजन है.
  • यहां एक पुलाव रेसिपी है जिसे आप बचे हुए चिकन करी के साथ पका सकते हैं.

Chicken Curry Pulao: चिकन करी और चावल का संयोजन एक शानदार अनुभव करा सकता है! क्या आप सहमत नहीं हैं? एक क्लासिक भारतीय चिकन करी को लोग बेशुमार प्यार करते हैं, और जब इसे चावल के साथ जोड़ा जाता है, तो यह हमें अब तक के सबसे आरामदायक भोजन में से एक लगता है. जैसे जादू चिकन बिरयानी खाने की मेज पर हो सकता है वैसे ही चावल के साथ चिकन करी भी हर मौके पर उत्साह का स्तर बढ़ा सकती है. इस दिलचस्प पकवान के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि आप इसे घर पर तैयार कर सकते हैं, बिना ज्यादा प्रयास किए! सिर्फ 3 स्टेप के साथ, आप एक स्वादिष्ट चिकन करी पुलाव के स्वाद का आनंद ले सकते हैं.

चिकन करी रेस्तरां और ढाबों के आसपास के सबसे अधिक ऑर्डर किए जाने वाले व्यंजनों में से एक है, और हम आम तौर पर डिश के एक अतिरिक्त हिस्से का ऑर्डर करते हैं ताकि हम मज़े से न चूकें. वास्तव में, घर पर चिकन करी बनाते समय, हम थोड़ा एक्स्ट्रा बनाते हैं, वह इसलिए क्योंकि बाद में इसका आनंद लेने के लिए हमारे पास हमेशा कुछ बचा रहता है. स्वादिष्ट चिकन करी पुलाव बनाने के लिए इस बचे हुए चिकन करी का उपयोग करें, जिसे केवल 20 मिनट में बनाया जा सकता है!



2mgsqoqo



लेफ्टओवर चिकन करी पुलाओ रेसिपी | Leftover Chicken Curry Pulao Recipe

इस व्यंजन को बनाने के लिए आपको कुछ पहले से तैयार चावल, पानी, नमक और चिकन करी चाहिए! बची हुई चिकन करी और चावल को पानी और एक चुटकी नमक के साथ मिलाएं और तब तक पकाएं जब तक चावल नरम और गूदेदार न हो जाए. देखा! आपका लिप-स्मूदी चिकन करी पुलाव तैयार है. अपने चिकन करी के स्वाद के आधार पर, आप केसर, बे पत्ती और मसाला जैसे खड़े मसाले और जड़ी-बूटियां डाल सकते हैं, लेकिन बहुत ज्यादा न मिलाएं. खाना बनाते समय पुलाव को भी चेक करते रहें ताकि जो चिकन करी डाली गई है वह ओवरकुक न हो जाए.



लेफ्टओवर चिकन करी पुलाव की सामग्री

- बची हुई चिकन करी
- 2 कप चावल, भिगोया हुआ
- 2.5 कप पानी

कैसे बनाएं लेफ्टओवर चिकन करी पुलाव

- लेफ्टओवर चिकन करी को लें और इस भीगे हुए चावल, एक चुटकी नमक और पानी डालें.
- चावल के नरम होने तक पकाएं.
- चिकन ग्रेवी पुलाओ को धनिया पत्ती से गार्निश करके सर्व करें.

आप इस चिकन करी पुलाओ का आनंद क्विक डिनर के लिए ले सकते हैं और अपने अगले डिनर पार्टी मेनू में भी शामिल कर सकते हैं!

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहिए





Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com





Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement