Indian Cooking Tips: घर पर ऐसे बनाएं मसालेदार स्वादिष्ट कड़ाई चिकन!

Kadai Chicken Recipe: यह भारत में सबसे लोकप्रिय चिकन करी में से एक है. यहां जानें आप इसे आसानी से घर पर कैसे बना सकते हैं.

Translated by: Avdhesh Painuly  |  Updated: June 06, 2020 16:25 IST

Reddit
Indian Cooking Tips: Make Delicious Spicy Kadai Chicken At Home | How To Make Kdai Chicken At Home

Kadai Chicken Recipe: यहां जानें मुंह में पानी लाने वाली चिकन करी कैसे बना सकते हैं.

Highlights
  • भारत में कई तरह की चिकन करी बनाई जाती हैं.
  • कड़ाई चिकन काफी पॉपुलर करी में से एक है.
  • यहां जानें घर पर कैसे बनाएं कड़ाई चिकन.

Kadai Chicken Recipe:  रात के खाने के लिए चिकन करी! मूड़ बनाने के लिए इससे बेहतर और कुछ नहीं हो सकता है. नॉन वेजिटेरियन लोगों के बीच चिकन सबसे लोकप्रिय मीट में से एक है. कुछ रसदार ऐपेटाइजर (Juicy Appetizer) से लेकर स्वादिष्ट इंडियन करी तक, चिकन ने इंडियन फूड्स को अपने कब्जे में ले लिया है, जैसे कुछ और नहीं. बटर चिकन (Butter Chicken), ढाबा-स्टाइल चिकन और चिकन-दो-प्याजा (Chicken-Do onion) से लेकर साउथ स्टाइल के कोकोनट चिकन करी (Coconut Chicken Curry) तक, हम इनमें से किसी का भी विरोध नहीं कर सकते हैं.

कड़ाही चिकन (Kadai Chicken) एक और बेहद लोकप्रिय चिकन करी है जो रेस्तरां के साथ-साथ घर पर डिनर पार्टियों में भी हिट है. यह अपने मसालेदार स्वाद के लिए लोकप्रिय है और खाना पकाने की तकनीक से इसका नाम मिला, इस रमणीय करी बनाने के लिए 'कड़ाई' का उपयोग किया जाता है. चिकन एकमात्र ऐसा व्यंजन नहीं है जो इस पाक शैली का दावा करता है, यहां तक कि कड़ाही पनीर या मशरूम भी बना सकते हैं इसी कढ़ाई की देन हैं.

मुंहासों और रूसी की समस्या के लिए कारगर है लहसुन, जानें इस्तेमाल करने का तरीका!

ic71g57o

कोरोनावायरस के कारण लॉकडाउन के बीच, जब आपके पसंदीदा रेस्तरां से स्वादिष्ट कढ़ाही चिकन से भरा कटोरा पाना सबसे अच्छा विचार नहीं हो सकता है, तो हम जानते हैं कि आप इसे रात के खाने के लिए कितना याद कर रहे हैं, लेकिन आप हैरान होंगे कि घर पर आसानी से कड़ाई चिकन कैसे बना सकते हैं!

स्टेप बाई स्टेप कड़ाई चिकन बनाने की रेसिपी

हमें यहां एक स्टेलर कड़ाई चिकन रेसिपी मिली है, जो घर पर मुंह में पानी भरने वाली चिकन करी के लिए तरसने पर आपके बचाव में आ सकती है!



सरल रेसिपी में, मैरीनेट किए गए चिकन के टुकड़े और मसाले के साथ सॉस, प्याज पाउडर, टमाटर, हल्दी पाउडर, गरम मसाला और कसूरी मेथी के साथ सॉस के एक कड़ाही में मिलाया जाता है. यह लगभग 10 मिनट के लिए अच्छी तरह से पकाया जाता है और इसके ऊपर क्रीम के एक उदार गार्निशिंग के साथ परोसा जाता है.

कड़ाई चिकन की पूरी रेसिपी यहां पाएं.

तंदूरी रोटी या कुछ उबले हुए चावल के साथ करी पेयर करें. घर पर डिनर के लिए एकदम सही है!

इसे घर पर आज़माएं और हमें नीचे दिए गए टिप्पणी अनुभाग में अपना अनुभव बताएं.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहिए



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com





Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement